देशराजनीति

अशोक गहलोत ने कहा- भाजपा सरकार ने राज्य को बीमारू बना दिया, अब इस कुशासन का होगा अंत

भरतपुर: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत ने बुधवार को करौली एवं वैर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में सभाएं कर वोट मांगे. उन्होंने कहा कि भाजपा के कुशासन का अंत जल्द ही होने वाला है. कांग्रेस के सत्ता में आने पर बंद की गई योजनाओं को पुन: शुरू किया जाएगा, साथ ही बेरोजगारों को रोजगार भी प्रदान किए जाएंगे. गहलोत ने कहा कि भाजपा सरकार ने राज्य को बीमारू राज्यों की कतार में खड़ा कर दिया है, इससे राज्य की विकास गति थम गई है. इस सरकार की विदाई के बाद कांग्रेस अनेक कल्याणकारी योजनाएं शुरू कर गरीब एवं पिछड़े लोगों को आगे बढ़ाएगी.

गहलोत ने कहा कि भाजपा सरकार ने राजीव गांधी सेवा केंद्रों के नाम बदलकर अटल सेवा केंद्र कर दिया है. सभी सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की पेंशन मनीआर्डर के स्थान पर बैंकों से देना शुरू कर दिया है. इससे गरीब लोग बैंकों के चक्कर लगाने को मजबूर हो गए हैं, भाजपा शासन में प्रदेश में चोरी, डकैतियां बढ़ी हैं, कानून व्यवस्था बर्बाद हो गई है, उन्होंने कहा कि जो गैस सिलिंडर कांग्रेस शासन में 360 रुपये का मिलता था, वो वर्तमान में 950 रुपये का बिक रहा है.

भाजपा को सत्ता से विदा करने के लिए हम सभी को मिलकर कांग्रेस के हाथ मजबूत करने होंगे, उनके वैर क्षेत्र में पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने 51 किलो फूलों की माला पहनाकर उनका स्वागत किया. इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी भजन लाल जाटव के अलावा बयाना के पूर्व विधायक ब्रजेंद्र सूपा, पूर्व प्रधान महेंद्र तिवारी, जगदीश तिवारी, भुसावर के पूर्व चेयरमैन करन सिंह सैनी सहित पार्टी पदाधिकारी और अन्य नेता भी उपस्थित थे.

Back to top button