क्राइम

अशफाक ने 1 क्विंटल कोकीन पहुंचाई थी ऑस्ट्रेलिया, ड्रग रैकेट में सबसे अहम कड़ी बनती ‘रेल’

चंडीगढ़ की सेक्टर-31 थाना पुलिस ने आरोपी अशफाक अरमान को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट चंडीगढ़ में पेश कर 10 दिनों के पुलिस रिमांड पर लिया है। इसके लिए पुलिस ने कोर्ट को हवाला दिया है कि पूछताछ में चेन्नई के दो लोगों के नाम सामने आए हैं जो कोकीन की खेप रेल के माध्यम से चंडीगढ़ कोरियर करवाने के लिए भेजते थे इसलिए उनका पकड़ा जाना बहुत जरूरी है। चेन्नई में बैठे अशफाक के साथी विजय और दूसरे व्यक्ति को पकड़ने के लिए चंडीगढ़ पुलिस का वहां जाना होगा इसलिए पुलिस को ज्यादा रिमांड की जरूरत है।

एक अन्य कोरियर कंपनी से 22 दिन पहले भी कोकीन की एक बड़ी खेप चेन्नई निवासी अशफाक अरमान ने ऑस्ट्रेलिया टॉमी सागर के पास पहुंचाई थी। उस समय भी कई डिब्बे जिनमें मेडिकेटेड सामान भरा हुआ था, चंडीगढ़ कोरियर कंपनी से ऑस्ट्रेलिया पहुंचाया गया था। पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि हो सकता है पहली खेप 1 क्विंटल के आस पास हो। लेकिन कोकीन की कितनी मात्रा थी इस बारे में अशफाक अरमान को भी जानकारी नहीं है।

पूछताछ में यह बात सामने आई है कि दूसरी कंसाइनमेंट इंडस्ट्रियल एरिया फेज 2 स्थित कोरियर कंपनी से गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होनी थी। इससे पहले अशफाक 22 दिनों पहले भी कोकीन की एक पहली खेप चंडीगढ़ स्थित एक दूसरी कोरिअर कंपनी से ऑस्ट्रेलिया में बैठे टॉमी सागर को भिजवा चुका है।

Back to top button