ख़बरखेल

अल जजीरा का खुलासा: फिक्सर के संपर्क में थे रोहित-कोहली समेत 4 भारतीय क्रिकेटर?

एक बार फिर क्रिकेट में मैच फिक्सिंग का जिन्न बोतल से बाहर निकल आया है. कतर के न्यूज चैनल अल जजीरा ने सनसनीखेज खबर का खुलासा किया है. अल जजीरा की वेबसाइट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2011-2012 के दौरान कुल 15 मैच में 26 मौकों पर स्पॉट फिक्सिंग हुई थी.

दरअसल रविवार को अल जजीरा ने फिक्सर अनिल मुनवर की डॉक्यूमेंटरी को जारी किया है जिसमे दावा किया गया है, कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों द्वारा सात मैचों में, ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों द्वारा पांच मैचों में, पाकिस्तान के खिलाड़ियों द्वारा तीन मैचों में व अन्य टीमों द्वारा एक मैच में स्पॉट फिक्सिंग की गई हैं.

अब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की अनिल मुनवर के साथ तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं.

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2012 के टी-20 विश्व कप के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली से अनिल मुनवर मिले थे. इस दौरान वह पाकिस्तान के क्रिकेटर उमर अकमल से भी मिले थे और उनके साथ भी उनकी तस्वीर वायरल हुई थी.

इस रिपोर्ट में सुरेश रैना, लक्ष्मीपति बालाजी और एंडी बिकेल का नाम भी शामिल हैं. वहीं एक ऑस्ट्रेलियाई कोच का नाम भी इस रिपोर्ट में शामिल हैं. अनिल मुनवर की एक तस्वीर इन सभी दिग्गजों के साथ भी वायरल हो रही हैं. बता दें, कि अनिल मुनवर को डी कंपनी का आदमी बताया जा रहा हैं और वह दाउद अब्राहिम का खास आदमी हैं.

Back to top button