ख़बरखेल

अर्जुन तेंदुलकर ने मजबूत की टीम इंडिया की दावेदारी, आंकड़े देखिए- W W W

भारत के सबसे बड़े और महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने मंगलवार को वीनू मांकड़ ट्रॉफी में असम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए अपना प्रभाव छोड़ा. अर्जुन ने गेंदबाजी के प्रभावशाली आंकड़े दर्ज कराते हुए 7 ओवर में 2 मेडन ओवर के साथ 14 रन देकर 3 सफलता हासिल की.

अर्जुन तेंदुलकर ने मैच के पांचवे ओवर में सलामी बल्‍लेबाज दानिश अहमद 1(12) का विकेट निकाल टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद उन्‍होंने 38वें ओवर में ऋषिकेश बोरा 1(3) और रितुराज बिसवास 0(4) का विकेट निकाला.

अर्जुन तेंदुलकर के तीन विकेट और युवा बल्‍लेबाज यशस्वी जायसवाल की अर्धशतकीय पारी की मदद से मुंबई को असम पर आसान जीत दर्ज की. असम की टीम पहले बल्‍लेबाजी के दौरान अर्जुन की धारदार गेंदबाजी के कारण 99 रन पर ही ऑलआउट हो गई. जिसके बाद यशस्‍वी जायसवाल ने 65 गेंद पर 56 रन की पारी खेलकर टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई.

कुछ ही महीनों पहले अर्जुन तेंदुलकर ने भारतीय अंडर-19 टीम में अपना डेब्यू किया. अर्जुन तेंदुलकर ने श्रीलंका के खिलाफ भारतीय अंडर-19 टीम से शुरुआत जरूर की लेकिन उनकी ये शुरुआत बिल्कुल भी यादगार नहीं रही. अर्जुन तेंदुलकर के खराब डेब्यू के बाद उनकी टीम से छुट्टी हो गई लेकिन इसके कुछ महीनों के बाद एक बार फिर से अर्जुन तेंदुलकर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने आप को साबित किया है.

Back to top button