उत्तर प्रदेश

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए RSS कार्यकर्ता ने दिया एक करोड़ रुपए का दान

प्रतापगढ़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व सह संघ चालक ने अयोध्या मेंराम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए का दान दिया है. अब तक के सबसे बड़े दान को लेकर प्रतापगढ़ में चर्चा आम है. प्रतापगढ़ के अंतु थाना इलाके के रहने वाले सियाराम ने राम मंदिर के लिए एक करोड़ रुपए का चेक दिया है. सियाराम ने ये चेक राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद के नाम दिया है.

बता दें कि अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद 25 नवंबर को धर्मसभा का आयोजन कर रहा है. इस धर्मसभा में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी खुलकर सामने आ गए हैं. मामले में आरएसएस के दिग्गजों से लेकर तमाम बीजेपी नेता ज्यादा से ज्यादा संख्या में राम भक्तों के अयोध्या पहुंचने का दावा कर रहे हैं.

उधर राम मंदिर निर्माण को लेकर बयानबाजियों का दौर भी तेज हो गया है. जहां एक तरफ संसद में मोदी सरकार द‌्वारा शीतकालीन सत्र में राम मंदिर के लिए बिल पेश करने की चर्चा है, वहीं दूसरी तरफ ताजे घटनाक्रम में अयोध्या केस में पक्षकार इक़बाल अंसारी ने संसद में क़ानून बनाकर राम मंदिर मामले का हल निकालने का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि अगर इस विवाद को खत्म करने के लिए कोर्ट से फैसला नहीं आता है तो सरकार संसद में कानून बना कर इसका जल्द हल निकाले. अंसारी ने यह भी कहा कि हिन्दू और मुस्लिम सभी इस मामले में कोर्ट के फैसले को मानने के लिए तैयार हैं. अंसारी ने कहा कि मंदिर और मस्जिद पर राजनीति बन्द होनी चाहिए.

Back to top button