उत्तर प्रदेश

अब खाली सिलेंडर लाओ और भरवाकर ले जाओ, संक्रमितों के लिए क्लॉथ बैंक में बना ऑक्सीजन बैंक

उत्तर प्रदेश के मेरठ से पॉजिटिव खबर सामने आई है। यहां कोरोना संक्रमितों के लिए क्लॉथ बैंक में ऑक्सीजन बैंक बनाया गया है। जिससे कोरोना मरीजो को ऑक्सीजन उपलब्ध करा दिया जाए जिले में जिला प्रशासन, नगर निगम ने भी लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए अलग-अलग केंद्र बनाए हैं उन केंद्रों पर ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी ना हो इसके लिए मेरठ क्लॉथ बैंक ने क्लॉथ बैंक की तर्ज पर ऑक्सीजन बैंक बनाया और शहर के लोगों से खाली सिलेंडर एकत्रित कर प्रशासन को दिए और वह सिलेंडर भरकर कोरोना के मरीज हो तक पहुंचाए जा रहे हैं।

खाली सिलेंडर लाओ भरे ले जाओ
नगर आयुक्त मनीष बंसल ने बताया कि इस समय सभी ऑक्सीजन केंद्रों पर सिलेंडर भरकर रखे गए है और मरीज के परिजन तुरंत आकर खाली सिलेंडर देकर भरा हुआ सिलेंडर ले जा रहे हैं जिससे मरीज को तत्काल सुविधा मिले। नगर निगम द्वारा अंत्योदय कार्ड धारकों को निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर नगर निगम की ओर से दिए जा रहे हैं।

ताकि हो सबकी मदद
ऑक्सीजन बैंक के कोऑर्डिनेटर अमित अग्रवाल ने बताया कि इस महामारी के समय देखा गया कि मरीज ऑक्सीजन के बिना काफी परेशान हो रहे हैं और ऑक्सीजन की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती गई इसी कारण उन्होंने जिले में ऑक्सीजन बैंक बनाया और लोगों से खाली सिलेंडर एकत्रित कर प्रशासन को दिए जिससे मरीजों तक पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन पहुंच सके।

Back to top button