खेल

अब ऑस्ट्रेलिया की बारी : T-20 में इन 5 भारतीय युवाओं से सावधान रहें मेजबान, वरना बज जाएगी बैंड !

आईपीएल 2020 के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी हैं. जिसके लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुँच चुकी हैं. आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया हैं, आज इस लेख में हम 5 ऐसे इंडियन खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जो अपने प्रदर्शन से कंगारू टीम को परेशान कर सकते हैं.

1) टी नटराजन

I am yet to get a photograph of my daughter: T Natarajan on flying straight to Australia

केरला के इस गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया हैं, हालाँकि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाले शुरूआती टीम में उनका नाम नहीं था लेकिन वरुण चक्रवर्ती के चोटिल होने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया का टिकेट मिला.

ऑस्ट्रेलिया की तेज विकेट पर नटराजन की सटीक लाइन लेंथ और यॉर्कर सभी को हैरानी में डाल सकती हैं, इसके आलावा आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन से उनका आत्मविश्वास भी चरम पर होगा.

2) मयंक अग्रवाल

Basics remain the same: Mayank Agarwal on adapting to different formats - Sports News

कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए रेड-बॉल प्रारूप में शुरुआत की, जिसमें उन्हें कुछ उपयोगी स्कोर मिले और बाद में राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे. मयंक ने घरेलू सर्किट में अपने निरंतर प्रदर्शन के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूदा भारतीय टीम में अपना शामिल कराया हैं.

अपने क्रिकेटिंग करियर में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए मयंक ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टी20 डेब्यू कर सकते हैं. आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी करने के बाद ये खिलाड़ी कंगारू गेंदबाजों को भी हैरान कर सकते हैं.

3) नवदीप सैनी

नवदीप सैनी ने विंडीज के खिलाफ वनडे में किया डेब्यू, इस साल इन 5 भारतीयों ने भी किया पदार्पण - navdeep saini made his odi debut against the windies - Sports Punjab Kesari

दिल्ली के इस युवा गेंदबाज की ताकत बड़े-बड़े बल्लेबाजों पर लगाम लगाना रही है. वह खिलाड़ियों के आत्मविश्वास और खुशी के साथ खिलवाड़ करते हुए, उन्होंने पिछले कुछ समय में भारतीय गेंदबाजी यूनिट में अपनी प्रतिभा को  साबित किया है।. इससे पहले, उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक दमदार प्रदर्शन किया.

सैनी की गति ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर मेजबान बल्लेबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं होगी हालाँकि देखना ये अहम होगा कई कोहली तीसरे गेंदबाज के रूप में दीपक चाहर को मौका देते हैं या नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में चुनते हैं.

4) संजू सैमसन

India vs Bangladesh | Sanju Samson Story Gets Another Chapter With India Call-Up

केरल के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के पास अपने कौशल के दिखाने वाले आँकड़े हैं. 26-वर्षीय ने अपनी प्रतिभा का भरपूर प्रदर्शन करते हुए उन्हें भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए खुद को एक प्रबल दावेदार बनाया. स्टीवन स्मिथ के नेतृत्व में, उन्होंने 14 वें मैच में 13वें आईपीएल में 158.89 की शानदार स्ट्राइक रेट से 375 रन बनाए.

सैमसन T20I प्रारूप में अपने आंकड़ों को बेहतर बनाने के लिए क्रिकेट के मैदान पर कदम रखेगा. अब तक खेले चार मैचों में  संजू ने सिर्फ 35 रन बनाए हैं. लेकिन की अच्छी फॉर्म से उन्हें फायदा मिल सकता हैं.

5) वाशिंगटन सुंदर

Krunal Pandya Is Ready To Replace Washington Sundar For T20i And Axar Patel Will Take In Odi Series - वॉशिंगटन सुंदर की चोट इस खिलाड़ी के लिए बनी वरदान, टीम इंडिया के

ये युवा स्पिनर 2016 में अंडर-19 विश्व कप के स्टार थे. वह गेंद के साथ अपने शानदार प्रदर्शन के लिए सुर्खियों में आये थे. इसके बाद उन्हें अपनी बल्लेबाजी से भी खूब सुर्खियाँ बटौरी हैं.

आईपीएल में सुंदर विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी का हिस्सा हैं. सुंदर पॉवरप्ले में शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते है, इसके आलावा जरुरत पढने पर वह अपनी बल्लेबाजी से भी मेजबान को हैरान कर सकते हैं.

Back to top button