खेल

अफगानिस्तान ने झेला जेसन रॉय का तूफान, ऐसी की कुटाई कि बरसों रहेगी याद

सोमवार को लंदन में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का प्रैक्टिस मैच खेला गया. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. इस जीत के हीरो रहे ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाने वाले ओपनर जेसन रॉय.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की पूरी टीम मात्र 38.4 ओवर में 160 रन बनाकर आलआउट हो गई. इस मैच में अफगानिस्तान के लिए आलराउंडर मोहम्मद नबी ने सर्वाधिक 44 रन बनाए. उनके अलावा ओपनर नूर अली जादरान ने 30 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया.

इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और जो रूट सबसे सफल गेंदबाज रहे. दोनों ने आज कुल 3-3 विकेट लिए. अब इंग्लैंड को जीतने के लिए 161 रनों की जरूरत थी. जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को मात्र 17.3 ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इंग्लैंड की तरफ से ओपनर जेसन रॉय ने मात्र 46 गेंदों पर 89 रनों की तूफानी पारी खेली. रॉय ने इस पारी में 11 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाये. उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 39 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया. जबकि अंत में जो रूट ने नाबाद 29 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को एक शानदार जीत दिला दी.

 

Back to top button