मनोरंजन

अपनी मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं रेखा, एवरग्रीन एक्ट्रेस ने खुद उठाया था इस बड़े राज से पर्दा

नई दिल्ली | बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की खूबसूरती की दीवानी सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं है बल्कि दुनिया में लाखों लोग उनकी सुंदरता के कायल हैं। रेखा आज भी जिस इवेंट में पहुंचती हैं वहां चार चांद लग जाते हैं। 66 साल में भी वो बेहद ही जवां दिखाई देती हैं। रेखा का स्टाइल और मेकअप सबसे जुदा नजर आता है। जिसमें उनका सिंदूर लगाना कई बार सवालों के घेरे में रहा है। ऐसे सवाल बहुत उठे कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर (Rekha Sindoor) अपनी मांग में भरती हैं। एक वक्त था जब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ उनके प्यार के चर्चे जोरो पर थे। हालांकि रेखा ने खुद इस बात से पर्दा उठाया था कि वो अपनी मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं?

साल 1980 में सबसे पहले रेखा सिंदूर लगाकर ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में पहुंची थी। रेखा की मांग में सिंदूर देखकर हर कोई हैरान रह गया था। वहां अमिताभ बच्चन के साथ पहुंची जया बच्चन भी घबरा गई थीं। ये वही दौर था जब रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरें उड़ रही थीं। उस दिन ऋषि-नीतू से ज्यादा रेखा ने लाइमलाइट बंटोरी थी। कई लोग इस तरह की बातें भी कर रहे थे कि कहीं अमिताभ ने रेखा से शादी तो नहीं कर ली?

हालांकि रेखा ने अपने इंटरव्यू में इस सवाल का जवाब दिया था कि वो मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं। उन्होंने बताया था कि वो किसी के नाम का सिंदूर अपनी मांग में नहीं भरती बल्कि फैशन के तौर पर उसे लगाती हैं। रेखा ने कहा था कि उनपर सिंदूर बहुत अच्छा लगता है, उनके मेकअप के साथ सूट करता है। इसलिए वो इसे लगाना पसंद करती हैं। रेखा ने अपनी तरफ से सफाई में ये कह दिया था लेकिन बातें फिर भी कई बनती रही हैं।

ऐसा भी कहा जाता रहा कि रेखा, संजय दत्त से बेइंताह प्यार करने लगी थीं। दोनों ने शादी की थी। संजय के नाम का ही सिंदूर रेखा मांग में भरती हैं। अब असल सच क्या है इसपर कह पाना बेहद मुश्किल है।

Back to top button