खेलजरा हट के

अपनी ‘ऑल टाइम बेस्‍ट’ XI चुने शाहिद अफरीदी, टीम में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी!

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi’s All Time XI) ने अपने पसंद के ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर खुद के पसंद के 11 प्लेयर को चुना है. अपनी ऑलटाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन में अफरीदी ने पाकिस्तान के 5 खिलाड़ी को जगह दी है तो वहीं दूसरी ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ियों को शामिल किया है. भारत की ओर से अफरीदी ने सिर्फ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को ही जगह दी है.

पाकिस्तान की तरफ से अफरीदी ने सईद अनवर, इंजमाम उल हक, राशिद लतीफ, वसीम अकरम और शोएब अख्तर को अपनी टीम में शामिल किया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से अफरीदी ने एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, ग्लेन मैक्ग्रा और दिग्गज स्पिनर शेन वार्न को चुना है.

ऑलटाइम प्लेइंग XI में ओपनर के तौर पर अफरीदी की पसंद सईद अनवर और एडम गिलक्रिस्ट बने हैं. नंबह 3 पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को रखा है. इसके अलावा तेंदुलकर नंबर 4 पर तो वहीं पूर्व पाकिस्तानी कप्तान को अफरीदी ने नंबर 5 का बल्लेबाजी क्रम दिया है. दिग्गज साउथ अफ्रीका ऑलराउंडर जैक कैलिस नंबर 6 पर इस टीम में मौजूद हैं.

राशिद लतीफ भी अफरीदी के पसंद बने हैं. तेज गेंदबाजी में अफरीदी ने वसीम अकरम और शोएब अख्तर की जोड़ी के साथ ग्लेन मैक्ग्रा को शामिल किया है. शाहिद अफरीदी की इस टीम में शेन वार्न एक मात्र स्पिनर हैं.

शाहिद अफरीदी की ऑलटाइम प्लेइंग XI
सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोटिंग, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक, जैक कैलिस, राशिद लतीफ,वसीम अकरम,शोएब अख्तर, ग्लेन मैक्ग्राथ, शेन वॉर्न

Back to top button