धर्म

अगर दिखे इन 5 में से कोई भी 1 संकेत, तो समझिए- ‘अच्छे दिन आ गए’

ईश्वर रचित इस दुनिया में बहुत कुछ है और जो हमें चाहिए वह सब हमें प्रकृति से मिल सकता है. लेकिन आज हम बात करने वाले हैं कि जब भी किसी व्यक्ति के जीवन में अच्छा समय आने वाला होता है तो, भगवान उन्हें कुछ संकेत देते हैं. आज हम उन्हीं 5 संकेतों के बारे में बात करेंगे.

  1. सुबह उठकर जब आप सबसे पहले शीशा देखते हैं तो, यदि आपको चेहरे में कुछ परिवर्तन या चमक नजर आ जाए. तो समझ लीजिए कि आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है.
  2. सुबह-सुबह यदि आप किसी से पैसा लेने की सोच रहे हैं और वह व्यक्ति आपसे मिलने आ जाए या फिर आप को पैसा मिल जाए तो समझ जाएं कि आपका शुभ समय शुरू हो चुका है.
  3. हमारे जीवन में पशु पक्षियों का भी अहम योगदान होता है. यह भी हमारे लिए शुभ संकेत लेकर आते हैं. जैसे यदि बंदर आपकी छत पर आम की गुठली फेंक देता है या फिर बिल्ली आपके घर में बच्चों को जन्म देती है या फिर कोई पक्षी चांदी की चीज आपकी छत पर छोड़ देता है. तो यह बेहद ही शुभ संकेत माना गया है. इससे आपके घर परिवार में सुख और समृद्धि का आगमन होता है. साथ ही साथ धन में भी बढ़ोतरी होती है.
  4. यदि आपको लग रहा है कि आपके अनावश्यक खर्चे बंद हो चुके हैं, पैसा आपके पास टिकने लगा है और आपका बैंक बैलेंस और धन संचय भी बढ़ रहे हैं तो, समझ जाइए कि आपका शुभ समय आ चुका है.
  5. जब भी आप सुबह घर से निकलते हैं तो उस समय आपके सामने पानी या दूध से भरा बर्तन लेकर कोई आ जाए तो समझ जाइए कि आपके आज का दिन बहुत ही शुभ साबित होने वाला है.
Back to top button