ख़बरसेहत

अगर आजमाया ये अचूक नुस्खा, 21 दिनों में उतर जाएगा चश्मा

आजकल की बिजी लाइफ में इंसान के पास इतना वक़्त भी नही होता हैं कि वो सही से अपने शरीर का भी ध्यान रख सके। शायद इसी वज़ह से ही आजकल की युवा पीढ़ी इतनी जल्दी बीमारियों का शिकार हो जाती हैं। पहले के ज़माने में आंखों पर चश्मे का मतलब यह होता था कि वह व्यक्ति अब बूढ़ा हो चुका अर्थात पहले चश्मे अधिकतर बूढे व्यक्तियों पर ही चढ़ता था। लेकिन अगर आज आप अपने आसपास में भी देखेंगे तो आपको आराम से ऐसे छोटे बच्चे दिख जाएंगे जोकि अभी से अपनी छोटी आंखों पर चश्मे का बोझ लादे हुए हैं। लेकिन आपको अपनी आँखों पर ध्यान जरूर देना चाहिए , अगर इतनी छोटी उम्र में चश्मा लगा हुआ है तो आगे चलके क्या होगा इसका अनुमान लगाना भी संभव नही हैं। बढ़ता हुआ टीवी और मोबाइल का उपयोग ही इसका मूल कारण हैं।

हर एक व्यक्ति यह चाहता ही…

हर एक व्यक्ति यह चाहता ही हैं कि उसकी आँखों से चश्मे का ये बोझ हट जाए, और वह इस चीज़ के लिए भकसक प्रयास भी करता हैं। आँखों पर से चश्मा हटाने के लिए मार्केट में बहुत से कांटेक्ट लेंस मिलते हैं,लेकिन इनकी देखरेख करना या इनका इस्तेमाल करना उतना आसान नही होता हैं। आप सब लोगो ने बहुत से तरीके आज़माये होंगे कि आपका चश्मा हट जाए , लेकिन आज हम आपको जो सटीक तरीका बताने जा रहे हैं आप उसे अजमाकर आँखों पर फर्क 21 दिनों के भीतर ही देख सकते हैं।

सामग्री: 4 बादाम, एक चम्मच मिश्री, एक चम्मच सौंफ, एक गिलास दूध

नुस्खा बनाने की विधि: इस विधि के अंतर्गत आप रात में चार बादाम भिगो दीजिए, फिर अगली सुबह उठके उसका छिलका उतारकर कर बादाम को और एक चम्मच मिसरी,एक चम्मच हरी सौंफ, इन तीनो को मिक्सर में अच्छे तरीके ग्राइंड यानि की पीस लें। इन तीनो को अच्छे से पीसने के बाद में एक ग्लास गुनगुना दूध लें, औऱ उसमे वो तीनों का मिक्सर डाल लें।

प्रयोग विधि:यह एक ऐसा ड्रिंक

प्रयोग विधि:यह एक ऐसा ड्रिंक बन जाएगा जोकि आपकी आंखो को तो सुरक्षा प्रदान करेगा ही साथ ही साथ मे यह आपके पाचन तंत्र को भी मजबूत बनाएगा। बादाम, मिसरी, हरी सौंफ से तैयार ये ड्रिंक आपको रोज़ रात में सोते समय पीना हैं। इस ड्रिंक को अग़र आप 20-25 दिन भी लगातार पीते हैं तो आपको काफी अच्छा फर्क नज़र आने लगेगा। ये आपके चश्मे को तो हटाएगा ही और जिनको चश्मा नही लगा हुआ हैं उनको चश्मे से दूर भी रखेगा। और आपको ये बात जानकर सुकून भी मिलेगा कि इसका किसी भी प्रकार का कोई साइड इफ़ेक्ट नही हैं।

Back to top button