उत्तर प्रदेशख़बर

अखिलेश को बड़ा झटका देने की तैयारी में शिवपाल, पूर्वांचल में सपा होगी दोफाड़ !

सपा से अलग होकर अपनी नई पार्टी बना चुके शिवपाल सिंह यादव अब भतीजे अखिलेश यादव को बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं. खबर है ये झटका प्रदेश के पूर्वांचल में दिया जाएगा. सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी के कई बड़े नेता शिवपाल के सम्पर्क में हैं जो जल्द ही शिवपाल का झंडा थाम लेंगे. शिवपाल के झंडे में सपा के रंगों के साथ पीला रंग भी है और उस पर एक तरफ मुलायम सिंह यादव तो दूसरी ओर खुद शिवपाल सिंह यादव की फोटो बनी हुई है.

शिवपाल के सपा से अलग होते ही सपा दो फाड़ हो गई है. पश्चिम से पूरब तक इसका असर देखने को मिल रहा है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के रजिस्ट्रेशन के बाद शिवपाल इसे और पावरफुल बनाने में जुट गए हैं. इसके लिए उनके सलाहकार और निकटवर्ती दीपक मिश्रा रणनीति बनाने में जुट गए हैं. पूर्वांचल में इसकी शुरूआत आजमगढ़ और वाराणसी से हो गई है जहां सपा के फ्रंटल संगठनों से जुड़े लोग शिवपाल का दामन थामना शुरू कर दिए हैं.

शिवपाल के यूपी लोकसभा के सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद उनके दल के प्रति अन्य दलों के उपेक्षित नेताओं का आर्कषण बढ़ा है. उन्होंने यह भी कहा है कि वे समान विचारधारा वाले दलों से सामंजस्य बैठाने की कोशिश भी करेंगे. इससे दूसरे दलों के वे लोग भी शिवपाल के संपर्क में तेजी से आ रहे हैं जिन्हें गठबंधन की दशा में टिकट से महरूम होने का खतरा है.

बता दें कि शिवपाल कभी सपा में एक बड़ी हस्ती थे. मुलायम सिंह के मुख्यमंत्री रहते वे ही मुख्यमंत्री का दूसरा चेहरा थे. इस वजह से कई बड़े नेता और अफसर सीधे उनके संपर्क में थे. अपने चलते जमाने में शिवपाल ने पूर्वांचल के कई उपेक्षित नेताओं को राज्यमंत्री का दर्जा दिलवा कर उन्हें उपकृत किया है. अब जब वे सपा से अलग हो चुके हैं तो जाहिर है ऐसे नेता उनके साथ ही जाएंगे.

 

 

Back to top button