खेल

अक्षर पटेल ने अपनी पहली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को ऐसे किया आउट, देखें वीडियो

अहमदाबाद
भारत और इंग्लैंड दोनों ने नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम, मोटेरा की पिच को अलग तरीके से समझा। इंग्लैंड ने जहां अपने गेंदबाजी आक्रमण में तेज गेंदबाजों को अधिक तवज्जो दी वहीं भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के अलावा वॉशिंगटन सुंदर भी शामिल हैं।

गुलाबी गेंद से खेले जा रहे इस दिन-रात के टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस भले ही भारतीय टीम के पक्ष में न गया हो लेकिन परिस्थितियां जरूर कोहली ऐंड कंपनी की तरफ लग रही हैं। पहला सेशन खत्म होने तक इंग्लैंड अपने चार विकेट गंवा चुका है। अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे इशांत शर्मा ने डॉम सिब्ले को आउट कर पहली कामयाबी हासिल की। दूसरा विकेट भी जल्दी ही आ गया। और अक्षर पटेल ने अपने स्पैल की पहली ही गेंद पर सीरीज का पहला मैच खेल रहे जॉनी बेयरस्टो को चलता किया।

चेन्नै में शानदार प्रदर्शन करने वाले पटेल ने अपनी फॉर्म को यहां भी जारी रखा। जॉनी बेयरस्टो, पटेल की लाइन और लेंथ को समझ नहीं पाए और क्रीज से ही गेंद से खेलने गए। गेंद ऑफ स्टंप के बाहर पिच हुई और पैर व बैट के गैप से निकलती हुई पैड से टकराई। बेयरस्टो खाता भी नहीं खोल पाए थे। उन्होंने रीव्यू लिया लेकिन तीसरे अंपायर ने भी मैदानी अंपायर के फैसले को सही ठहराया।

पटेल ने इसके बाद हाफ सेंचुरी बनाने वाले जैक क्राउली को भी पगबाधा कर पविलियन भेजा वहीं जो रूट रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने। भारतीय टीम ने पहले दिन चायकाल (पहला सेशन) तक इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों को पविलियन भेज दिया है और स्कोरबोर्ड पर 81 रन ही हैं।

Back to top button