जिंदगी

अंगुलियों के बीच का फासला खोलता है आपका राज, जानिए कैसे?

हस्तरेखा विज्ञान के जानकारों की मानें तो मनुष्य के हथेली पर मौजूद रेखाओं के साथ साथ मनुष्य की अंगों की बनावट को देखकर भी उसके स्वभाव भविष्य से जुड़ी कई सारी बातें का पता लगाया जा सकता है। उंगलियों की बनावट के साथ-साथ उंगलियों के बीच दिखने वाले गैप को लेकर भी हस्तरेखा विज्ञान में कई सारी बातें बताई गई है। आज हम आपको इसी सिलसिले में बताएंगे की हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक आपकी उंगलियों के बीच दिखने वाले गैप का क्या मतलब हुआ करता है।

जिन लोगों की उंगलियों के बीच बहुत ही कम गैप मौजूद हुआ करता है उनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि यह लोग ओपन माइंडेड हुआ करते हैं। ओपन माइंडेड होने के साथ ही यह लोग हमेशा अपनी लाइफ को बैलेंस करके चलते हैं।

जिन लोगों की उंगलियों के बीच बहुत ही ज्यादा गैप मौजूद होता है उनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि यह लोग अपनी एनर्जी को बिल्कुल भी बर्बाद नहीं किया करते। अपनी एनर्जी को बर्बाद ना करने वाले यह लोग स्टेट फॉरवर्ड होते हैं।

जिन लोगों के अनामिका और मध्यमा उंगली के बीच गैप नजर आती है उन लोगों के बारे में ऐसा कहा जाता है कि उन्हें युवा अवस्था के दौरान पैसे से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है परंतु यह लोग अपनी सूझबूझ की वजह से इस परेशानी का हल निकाल लिया करते हैं।

जिन लोगों की मध्यमा और तर्जनी उंगली के बीच गैप मौजूद होते हैं उनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि इन लोगों को बचपन के दिनों में आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है परंतु बाद में यह लोग अपने मेहनत के दम पर आर्थिक समस्या को हमेशा के लिए खत्म कर देते हैं।

जिन लोगों की उंगलियों के बीच गैप नहीं होता है उनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि इन लोगों को जिंदगी में कभी भी पैसे से जुड़ी परेशानी नहीं हुआ करती। धन-संपत्ति से परिपूर्ण होने वाले यह लोग दूसरे की बातों को सुनने के साथ साथ भरोसे के काबिल हुआ करते हैं। ऐसे लोगों के ऊपर आंख मूंदकर भरोसा किया जा सकता है।

 

Back to top button