ZTE का Axon 10s Pro हुआ लॉन्च, स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और 12 जीबी रैम से है लैस

0
201

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ZTE (जेडटीई) ने अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Axon 10s Pro (एक्सोन 10एस प्रो) लॉन्च कर दिया है। इस फोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। साथ ही ये फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और ड्यूल-मोड 5G सपोर्ट के साथ आता है। इसे चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया है। भारत में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

इस फोन को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से नहीं बढ़ाया जा सकेगा। बात करें कीमत और उपलब्धता की तो फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। आइए जानते हैं इस फोन की स्पेसिफिकेशन और फीचर्स…

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
डिस्प्ले

इस स्मार्टफोन में 6.47 इंच की कर्व्ड AMOLED फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि वॉटरड्रॉप डिजाइन के साथ आती है। डिस्प्ले 1080×2340 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है और इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। वहीं स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 92 फीसद है।

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल, दूसरा 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस और तीसरा 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल शूटर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्लस का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

रैम/ रोम
बेहतर परफोर्मेंस के लिए इस फोन में 6GB और 12GB रैम दी गई है। वहीं इस फोन में इंटरनल स्टोरेज भी दो विकल्प 128GB और 256GB मिलते हैं।

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
ZTE Axon 10s Pro स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई पर रन करता है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है।

बैटरी 
पावर के लिए इस फोन में 4000 mAh बैटरी दी गई है, जो कि क्विक चार्ज 4.0 को सपोर्ट करती है। सुरक्षा के लिए इस फोन में फोन में ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेशियल रिकग्निशन फीचर दिया गया है।