बड़ों की बातें शीघ्रपतन से परेशान युवा इन चीजों का करें सेवन, फिर देखिए कैसे...

शीघ्रपतन से परेशान युवा इन चीजों का करें सेवन, फिर देखिए कैसे साबित होते हैं मर्द

0
432

Image result for not nude sex

तनाव और परेशानी भरी जिंदगी में शीघ्रपतन या स्खलन (Premature Ejaculation) युवाओं की एक कॉमन समस्या है. इस समस्या का निदान बहुत आसान है लेकिन इसको लेकर बातचीत में संकोच, इसे गंभीर समस्या बना देती है. यहां हम आपको छह ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जिसके सेवन से शीघ्रपतन (Premature Ejaculation) की समस्या आसानी दूर हो सकती है. दरअसल, सेक्स के दौरान जब आप वीर्यस्खलन (ejaculation) पर कंट्रोल नहीं कर पाते हैं तब यह समस्या पैदा होती है. ऐसा आपके साथ सेक्स शुरू करने के तुरंत बाद हो सकता है. इस कारण आप और आपका पार्टनर सेक्स का पूरा आनंद नहीं ले पाते. वैसे इससे आपको कोई दिक्कत नहीं होती लेकिन पुरुष साथी इस कारण शर्मिंदा महसूस करता है. उसको लगता है कि वह सेक्स क्रिया में अपने पार्टनर का पूरा साथ नहीं दे पाया.

एक अध्ययन के मुताबिक हर तीसरा पुरुष अपने जीवन में कभी न कभी इस समस्या का समाना किया होता है. वैसे अधिकतर पुरुष इस समस्या के निदान के लिेए डॉक्टर के पास नहीं जाते हैं. मेडिकल साइंस के साथ-साथ प्राकृतिक तरीके से भी इस समस्या का समाधान किया जा सकता है. आइए हम आपको बताते हैं वे प्राकृतिक चीजें जिसके सेवन से आप इस समस्या का आसानी से समाधान कर सकेंगे.

Related image

हमारे देश में किचन में प्याज न हो, ऐसा संभव नहीं लगता. प्याज का सेवन कई तरह की बीमारियों में किया जाता है. लेकिन सेक्स संबंधी इन दिक्कतों को दूर करने में हरे प्याज का बीज काफी कारगर होता है. ये बीज पुरुषों में स्टेमिना बढ़ाने के साथ उनको मजबूत करता है. इससे वह अधिक समय अवधि तक सेक्स करने में सक्षम होते हैं. इसके लिए आपको बहुत कुछ नहीं करना है. आपको हरे प्याज की जड़ यानी बीज को बारीक काटकर पानी में मिला लेना है और उसे खाने से पहले दिन में तीन बार लेना होगा… कुछ दिनों में आपको इसका असर दिखने लगेगा.

अश्वगंधा (Aswagandha): भारतीय आयुर्वेद चिकित्सा प्रणाली में अश्वगंधा कई तरह की बामारियों के इलाज में बेहद कारगर है. अश्वगंधा के सेवन से आपकी मानसिक ताकत मजबूत होती है. यह आपके शरीर में लीबीदो (libido) सेक्स की चाहत भी बढ़ाता है. इसके सेवन से पुरुष अधिक समय अवधि तक सेक्स क्रिया में लिप्त रहने के साथ शीघ्रपतन या स्खलन (Premature Ejaculation) पर भी नियंत्रण पा सकते हैं.

Related image

अदरक और शहद (Ginger and Honey): अदरक भी भारतीय किचन की एक जरूरी चीज है. आपने तो अदरक वाली चाय खूब पी होगी, लेकिन इसके नियमित सेवन से फायदे के बारे में जानकर आप कहेंगे वाकई यह बड़ी कमाल की चीज है. अदरक शरीर में रक्त के प्रवाह को बेहतर बनाता है. यह खासतौर पर कमर के निचले हिस्से में रक्त के प्रवाह को ठीक करता है. कमर के निचले हिस्से में रक्त प्रवाह ठीक होने की वजह से आप वीर्य स्खलन (Ejaculation) पर काफी हद तक नियंत्रण पा सकते हैं. इसके साथ शहद का सेवन करने के लिए इसका प्रभाव काफी बढ़ जाता है, क्योंकि शहद में ताकत के कई गुण होते हैं.