जरा हट के

नहीं देखा होगा आपने ऐसा जानवर, जो सिर्फ गायों के साथ करता है हैवानियत…

Cow

ऐसी खबर न कभी आपने सुना होगा न कभी जाना होगा, मगर कुछ बातो पर यकीन करना मुश्किल का पड़ जाता है. मगर सच्चाई को कोई नकार न्माही सकता ऐसा ही कुछ इस खबर में देखा गया है.  कनाडा में चिड़ियाघर से भागा एक विशालकाय जानवर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। यह मूस (अमेरिकी हिरण की एक प्रजाति) ने आसपास के खेतों पर कहर बरपा रखा है। 2 हजार पाउंड वजन का यह जानवर चिड़ियाघर से भागने के बाद कई दिनों से लगातार बड़ी संख्या में गायों का यौन उत्पीड़न कर रहा है। इलाके के कई किसानों ने इस बारे में अधिकारियों से शिकायत की है।

किसानों का कहना है कि मूस उनके पशुओं के बाड़े में घुसकर उन्हें अपना शिकार बनाकर नुकसान पहुंचा रहा है। इस बारे में बात करते हुए एक किसान ने कहा, ‘मैंने एक विशाल मूस को देखा जो मेरी एक गाय के साथ रेप कर रहा था।’ किसान को अपने मवेशियों के बाड़े से आवाज आई और इस आवाज को सुनकर वह सतर्क हो गया।

एक वेबसा`इट की रिपोर्ट के अनुसार किसान ने बताया

‘मैंने अपनी गायों की परेशान करने वाली आवाज सुनी। मुझे लगा यह कोई भेड़िया हो सकता है लेकिन जब मैंने वहां जाकर देखा तो मैं दंग रह गया। वह एक विशालकाय मूस था जो मेरी गाय के साथ रेप कर रहा था।’ घटना से चौंकते हुए उन्होंने कहा कि मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि जीवन में कभी ऐसा कुछ ऐसा देखूंगा।

हालांकि चिड़ियाघर के लोगों ने बताया कि मूस का यौन संबंध बनाना एक सामान्य बात है। यह प्रजाति इस मौसम के दौरान यौन संबंध बनाती है और इसलिए चिड़ियाघर से भागा जानवर ऐसा कर रहा है। इसे जानवर की आक्रामकता मान लेना गलत होगा। चिड़ियाघर से भागे मूस को लगातार पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

Back to top button