हर दिन लगाएं 100 रुपये और हासिल करें 20 लाख, जानिए कैसे ?

0
59

दोस्तों आजकल की बढती महंगाई के चक्कर में लोग अपना सारा ध्यान केवल पैसा कमाने और उसको बचाने में लगाते है. जिसके पास जितना ज्यादा पैसा होता है वह व्यक्ति उतना ही ज्यादा सुखी रहता है और साथ में व्यस्त भी रहता है. लोग पैसे कमाते है और उसके बाद उन्हें जमा करना शुरू कर देते है ताकि आने वाले समय में उसे किसी से माँगना न पड़े. तो अगर आप भी अपने भविष्य में पैसो को लेकर परेशान नही होना चाहते है तो आपको हम बता दें कि म्यूच्यूअल फंड एक ऐसा टूल है जिसके जरिये आप थोडा थोडा पैसा इकट्ठा करके कुछ सालो में अच्छा खासा पैसा जमा कर सकते है. आज हम आपको जिस प्लान के बारे में बताने जा रहे है उसके बारे में शायद ही आपको मालूम होगा.

इस दौरान लोग बैंक में पैसा जमा करना ज्यादा पसंद नही करते है. लोग एक ऐसा जरिया तलाश कर रहे है जिसमे लोगो को वापसी में अच्छा खासा पैसा मिल सके. इसी वजह से लोग म्यूच्यूअल फंड में पैसा लगाने की तरफ आकर्षित होने लगे है. इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि म्यूच्यूअल फंड में पैसे की एवरेजिंग भी हो जाती है और जो पैसा वापिस मिलता है वह भी आम निवेश विकल्पों से ज्यादा होता है.

अब सवाल ये उठता है कि कुछ समय में छोटी रकम को लाखो में कैसे बदला जाए ? अगर आप ये जानना चाहते है तो आपको कुछ जरुरी बातो का ख्याल रखना होगा. मान लीजिये अगर आप हर रोज के 100 रूपये बचाते है तो महीने में आप 3000 रूपये की बचत करते है. इस तरह से रोजाना के 100 रूपये म्यूच्यूअल फंड में जमा करने से आप 15 सालो में 20 लाख रूपये जमा कर सकते है. हम आपको बता दें कि जिन्होंने 15 से 16 निवेश रिटर्न दिया है तो वो लोग अगर ऐसी म्यूच्यूअल फंड में पैसा लगाते है तो जिन 100 रूपये को आप हर दिन के जमा करते हो वो 15 सालों में 20 लाख हो सकते है.

बताते चले कि महीने में 3000 रूपये 15 साल तक एसआईपी में लगाये तो हर साल आपको 15% की दर से रिटर्न भी मिलता रहेगा और साथ में आपके पैसे जमा होकर 20 लाख भी हो जायेंगे. सबसे जरुरी बात ये है कि हर महीने 3000 रूपये के हिसाब से 15 सालो में आप 5.5 लाख रूपये का निवेश म्यूच्यूअल फंड में जमा कर सकते हो. इस निवेश पर आपको साल के15% के रिटर्न के हिसाब से 15 साल बाद 20 लाख रूपये मिल जायेंगे. ये लोगो के लिए एक बड़ी खबर है.