अब बच्चों को पानी वाली दाल, ऐसा है यूपी में MDM का हाल, देखें Video

0
70

जौनपुर; सरकार के लाख प्रयास के बाद भी सरकारी स्कूलों में बच्चों को सही से भोजन नहीं दिया जा रहा है. ताजा मामला मडियाहू थाना क्षेत्र के गोपालपुर प्राथमिक विद्यालय का है. बुधवार को विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील में पानी जैसी पतली दाल पिलाने का वीडियो वायरल होने पर जिलाधिकरी ने मामले के जांच के आदेश दिए हैं.

वीडियो में स्कूली बच्चों के लिये मिड डे मील में पानी जैसी पतली दाल, पालक के पत्ते वाली दाल पिलाई जा रही है. जो कहीं से भी मानक के अनुरूप नहीं है. वीडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार को जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी ने जांच का आदेश दिया है.

इस संबंध में स्कूल के टीचर राहुल गुप्ता ने बताया कि 50 बच्चों पर एक किलो दाल मिली थी. 100 बच्चों पर दो किलो दाल मिलती है. बुधवार के दिन 1 किलो दाल मिली है. जिसको मानक के अनुरूप बच्चों को दिया जा रहा है. इस संबंध में ग्राम प्रधान राजकुमार जायसवाल ने बताया कि मीनू के अनुसार दाल-रोटी देना है, जिसके अनुसार सात किलो आटा व एक किलो 200 ग्राम दाल दी गई थी.

शुक्रवार को वायरल वीडियो की जानकारी होने पर डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी को पानी जैसी पतली दाल बच्चों के दिए जाने के मामले की जांच कर इसकी रिपोर्ट देने के लिए कहा है. जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.