बंगाल में योगी की हुंकार- ‘याचना नहीं, अब रण होगा, जीवन जय या कि मरण होगा!’

0
26

भारतीय जनता पार्टी नेताओं ने पश्चिम बंगाल को प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौती देने के लिए एक के बाद एक बीजेपी के महारथी बंगाल पहुंच रहे हैं. मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता में थे. वहां उनके रोडशो के दौरान खूब हिंसा भी हुई. अब बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां पहुंच गए.

बंगाल पहुंचने से पहले योगी ने ट्विटर पर लिखा कि आज मैं बंगाल आ रहा हूं, तानाशाहों तक यह संदेश पहुंचे कि राम इस देश के कण-कण में हैं, स्वतंत्रता इस देश की जीवनी-शक्ति है और मैं बंगाल के क्रांतिधर्मी युयुत्सु का आह्वान कर रहा हूं. योगी ने लिखा कि याचना नहीं, अब रण होगा, जीवन जय या कि मरण होगा!

इसके बाद योगी ने बंगाल के बारासात में कहा कि ममता की सरकार दंगे भड़का रही है. ममता बनर्जी एक झूठ बोलने के लिए कई झूठ बोल रही हैं, इनकी एक्सपाइरी डेट निश्चित है. उन्होंने कहा कि टीएमसी के गुंडों ने अमित शाह के रोड शो में जो हमला किया, इस सरकार की अंतिम ताबूत बनने जा रही है. इनको सिर छिपाने की जगह नहीं मिलेगी.

UP सीएम ने कहा कि टीएमसी जिनको समर्थन कर रही है वही लोग मूर्ति पूजा को नहीं मानते हैं. TMC के गुंडे ही मूर्ति को तोड़ रहे हैं, इन्होंने ही ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ा. ये लोग जय श्री राम के नारे पर भी रोक लगा रहे हैं, ये दुर्गा पूजा और सरस्वती पूजा करने से दिक्कत है. मैंने यूपी में पूजा का समय नहीं बदला लेकिन मोहर्रम-ताजिया के जुलूस का समय बदलवा दिया था.

इस रैली के बाद योगी को कोलकाता में भी रैली करनी है. लेकिन खबर है कि वहां उनकी रैली का मंच तोड़ दिया गया है, जो मंच बना रहे थे उनके साथ भी मारपीट की गई है. लेकिन इसके बावजूद बीजेपी अड़ गई है और योगी आज कोलकाता में रैली करेंगे. दरअसल इसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का निर्देश आया है कि चाहे कुछ भी हो जाये, ये रैलियां रद्द नहीं होनी चाहिए. शाह के इस निर्देश ने बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं के अंदर नयी ऊर्जा का संचार कर दिया है.