उत्तर प्रदेशख़बर

योगी ने कांग्रेस को किस ‘वायरस’ का बताया बीमार, जो खड़ा हो गया बड़ा विवाद ?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर ज़ोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा मुस्लिम लीग एक वायरस है जिससे मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस संक्रमित हो चुकी है. उन्होंने ट्वीट दर ट्वीट हमला करके लिखा कि मुस्लिम लीग का वायरस आया और ऐसा फैला कि पूरे देश में ही बंटवारा हो गया, आज फिर वही खतरा मंडरा रहा है और हरे झंडे फिर से लहर रहे हैं.

गौरतलब है कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं. राज्य में कांग्रेस का गठबंधन इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग से है. राहुल के परचा भरने के दौरान निकले जुलूस में मुस्लिम लीग के हरे झंडे देख बीजेपी ने राहुल पर हमला बोल दिया था. देश के विभाजन के लिए ज़िम्मेदार मानी जानेवाली मुस्लिम लीग के झंडे से AIUML का झंडा काफी मिलता जुलता है. रोड शो के वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर तैरने लगे.

योगी के इस बयान पर मुस्लिम लीग के महासचिव केपीए मजीद ने दो टूक कहा कि,’ ऐसा कोई फैसला नहीं हुआ है कि AIUML के झंडे या सिंबल से बचा जाए. पार्टी की स्थापना के पहले दिन से ही AIUML गर्व के साथ हरे झंडे का इस्तेमाल कर रही है.’

बता दें कि इसी मुद्दे पर योगी ने कांग्रेस को कल भी घेरा था. उन्होंने अपने ट्वीट में लखा कि ये मुस्लिम लीग से समझौता कर चुनाव लड़ें तो सेक्युलर? ‘हम सबका साथ सबका विकास’ करें तो भी सांप्रदायिक?

जबकि पीएम मोदी भी राहुल के मुस्लिम बहुल वायनाड से चुनाव लड़ने पर निशाना साध चुके हैं. उन्होंने बिना राहुल का नाम लिए एक रैली में कहा था कि,‘कुछ लोग हिंदुओं से इतना घबरा गए हैं कि अल्पसंख्यक बहुल वनायाड से चुनाव लड़ रहे हैं, ताकि हिंदु बहुल सीट से हार ना झेलनी पड़े.’

Back to top button