जरा हट के

ये लड़की करना चाहती है अपने ही भाई से शादी, वजह ऐसी जो किसी ने सोची न होगी !

शादी एक ऐसा पवित्र बंधन है, जो दूल्हा और दुल्हन ही नहीं बल्कि उनके परिजनों को भी एक साथ एक ही डोर में बांधे रखता है. शादी को लेकर हर लड़का और लड़की के मन में ढेरों ख्वाब होते हैं. हर शक्स अपनी शादी के लिए सबसे अच्छा साथी चाहता है जोकि तमाम उम्र उसका ख्याल रखे, उसके दुःख दर्द में उसके सहारा बने और उसको ढेर सारा प्यार करे. ऐसे में कुछ लोग अरेंज मैरिज को तरजीह देते हैं तो कुछ लव मैरिज को. हालांकि, जोड़ियाँ भगवान ऊपर से पहले ही बना कर भेजता है. मगर हम इंसान जिससे एक बार प्यार क्र लेते हैं, उसी के साथ जीवन बिताने के सपने सजा लेते हैं.

शादी करना हमारी जिंदगी का सबसे कठिन फैसला होता है. ऐसे में अगर हम अपनी फॅमिली के खिलाफ जाकर अपने प्यार से शादी करना चाहते हैं तो हमारी मंजिल तक पहुँचने से पहले हमे कईं मुह्स्किलों पर से गुजरना पड़ता है. लेकिन हाल ही प्यार में पागल एक युवती ने कुछ ऐसा किया, जिसको देख उसके परिवार वाले भी सन्न हैं. दरअसल, यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का है. जहाँ एक लड़का और लड़की पिछले छह सालों से शारीरक संबंध बनाते चले आ रहे थे. गौरतलब है कि यह दोनों कोई और नहीं बल्कि रिश्ते में भाई बहन थे.

इस्लाम धर्म में रिश्तेदारों के बच्चों से शादी करना बहुत पुराणी परंपरा है. इसी परंपरा को आज के युवा अहमियत देते नज़र आ रहे हैं और अपने ही भाई बहनों के साथ प्यार के रिश्ते में बांध रहे हैं. वहीँ बात अगर इस युवती की करें तो, उसके अनुसार लड़के ने पहले उसको अपनी मीठी बातों में बहलाया और फिर शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बना लिए. परन्तु, जब लड़की को लड़के की सच्चाई का पता चला तो वह आग बबूला हो उठी. लड़की को कहीं से पता चला कि जो लड़का उसके साथ इतने सालों से था उसकी शादी कहीं और होने जा रही है. ऐसे में वह अपना आपा खो बैठी और लड़के के घर हंगामा करने पहुँच गई. मामले की जानकारी जब दोनों के परिजनों को लगी तो उन्होंने दोनों की शादी करवाने से साफ़ इनकार कर दिया. फिलहाल लड़की ने पुलिस का दरवाज़ा खटखटाया है और इंसाफ की गुहार लगाई है.

मिली जानकारी के अनुसार बिलारी थाना क्षेत्र में रहने वाला एक युवक अपनी ही मौसेरी बहन के साथ पिछले 6 वर्षों से हमबिस्तर हो रहा था और उसे शादी का झांसा देकर टाल रहा था. परंतु अब उस लड़के की शादी कहीं और पक्की हो गई थी. जब उसकी मौसेरी बहन को उसकी शादी के बारे में भनक लगी तो वह पुलिस के साथ प्रेमी के घर आ पहुंची और शादी करने की जिद करने लगी. लड़के के घरवालों ने दोनों की शादी कोर्ट में करवाने का दिलासा देकर युवती को उसके घर वापस भिजवा दिया.

लेकिन जब युवती अगले दिन मुरादाबाद कोर्ट में पहुंची तो वहां युवक और उसके घरवाले ना पाकर गुस्से में आग बबूला हो उठी. इसके बाद वह तुरंत युवक के घर पहुंची तो वहां का नजारा देखकर सन्न रह गई. दरअसल, उसके प्रेमी की शादी का प्रोग्राम चल रहा था और लगन समारोह होने ही वाला था. यह सब देखकर लड़की ने पूरे गांव में हंगामा मचा दिया जिसके बाद गांव में पंचायत बुलवाई गई. फिलहाल पंचायत किसी उचित निर्णय पर नहीं पहुंच पा रही दूसरी और युवती को उसके घर वालों ने भी घर से निकाल कर उससे सारे संबंध तोड़ दिए हैं.

Back to top button