उत्तर प्रदेशख़बर

अब बसपा में सबकुछ सिर्फ मायावती का परिवार, भाई हैं उपाध्यक्ष तो इस पद पर भतीजा आकाश

लोकसभा चुनाव में हार के बाद बसपा ने यूपी में उपचुनाव को लेकर रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है. 12 सीटों के उपचुनाव को लेकर मायावती ने अपने आवास पर पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी. बैठक में मायावती ने भाई आनंद को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और भतीजे आकाश आनंद राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर बनाने का बड़ा ऐलान किया.

बसपा में अब राष्ट्रीय स्तर पर दो समन्वयक बनाए गए हैं. मायावती के भतीजे आकाश के साथ साथ मौजूदा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम अब राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी संभालेंगे. दानिश अली को लोकसभा में बीएसपी का नेता बनाया गया है.

बताते चलें कि बसपा सुप्रीमो लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार देशभर के नेताओं को बैठक के लिए अपने घर आमंत्रित किया. बैठक में उपचुनाव के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भी रणनीति तैयार की गई. बसपा सुप्रीमो ने बैठक में शिरकत करने से पहले पदाधिकारियों को बैग, मोबाइल फोन, पेन और कार की चाबियां बाहर काउंटर में ही जमा करवा दिया गया था.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन के बाद भले ही बसपा और सपा को सफलता नहीं मिल पाई. लेकिन बसपा ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 10 सीटों पर जीत हासिल की. मायावती ने कुछ दिनों पहले ही यूपी में अकेले 12 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. हालांकि, गठबंधन खत्म करने की कोई आधिकारिक घोषणा मायावती ने नहीं की थी. लेकिन लोकसभा चुनाव में हार का कारण समाजवादी पार्टी को ही ठहराया था.

 

Back to top button