गैजेट ज्ञान

Xiaomi के इस स्मार्टफ़ोन की कीमत में हुई भारी कटौती, जानें नई कीमत

Xiaomi के Poco F1 के इन दो वेरिएंट की घटी कीमत, जानें नई कीमत

हर रोज़ भारतीय बाज़ार में टेलिकॉम कंपनियां  अपने लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन लॉन्च करती है। जिसमे  लेटेस्ट कैमरा और भी लेटेस्ट फीचर रहते है. जो ग्राहकों को पसंद भी आते है. जिनकी तलाश में युजेर्स  को तलाश भी रहती है और क्यों ना हो आज के समय को देखते हुए हर किसी की इच्छा होती है उसके पास लेटेस्ट टेक्नोलॉजी  वाला स्मार्ट फ़ोन हो जो किसी भी स्मार्ट फ़ोन को टक्कर दे सके। तो इस बीच आपके लिए एक बड़ी खबर आ रही है।

बताते चले  स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के सब-ब्रांड Poco F1 की कीमत में एक बार फिर से कटौती कर दी गई है। हालांकि कटौती फोन के सिर्फ दो वेरिएंट की कीमत में की गई है। यह जानकारी Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर  एक ट्वीट करके दी। अब यह फोन नई कीमत में mi.com व Flipkart की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। बता दें कि कंपनी ने जून महीने में Poco F1 के शुरुआती वेरिएंट के दाम को कम किया था। इसके बाद 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपए हो गई थी।

वर्तमान में कीमत
Poco F1 की कीमत में कटौती के बाद इस फोन के 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत अब 18,999 रुपए कर दी गई है, जो कि पहले 20,999 रुपए थी। वहीं इसके 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपए से घटाकर 22,999 रुपए कर दी गई है। हालांकि इस फोन के शुरुआती वेरिएंट 6GB रैम और 64GB की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह वेरिएंट 17,999 रुपए में उपलब्ध है।

स्पेसिफिकेशंस 
Poco F1 में 6.18 इंच करी FHD+डिस्प्ले दी गई है। इस फोन में फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस फोन में तीन वेरिएंट का विकल्प दिया गया है। इसमें 6GB रैम व 64GB स्टोरेज, 6GB रैम व 128GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम व 256GB स्टोरेज क्षमता वेरिएंट शामिल हैं।

Xiaomi Poco F1 में 10nm क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। इसके प्रोसेसर की स्पीड 2.8 गीगा हर्टज है। प्रोसेसर के साथ वाटर कूलिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। जो फोन के प्रोसेसर को ठंडा रखता है। इस फोन में एड्रिनो 630 लेटेस्ट जीपीयू दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है।

Back to top button