गैजेट ज्ञान

Xiaomi के K30 में होगा 5G सपोर्ट, जानिए कब होगा भारत में लॉन्च

दुनियाभर की कंपनियां अपने 5G स्मार्टफोन बाजार में उतार रही हैं. इनमें अब तक Samsung जैसी दिग्गज कंपनियों के साथ चीनी कंपनी Xiaomi का नाम भी शामिल है. वहीं Xiaomi अब तक के सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन पर काम कर रही है. यह फोन K सीरीज का अगला स्मार्टफोन Redmi K30 है, हाल ही में कंपनी ने इस जानकारी को कंफर्म कर दिया है.

मार्च तक हो सकता है लॉन्च
Redmi के जनरल मैनेजर लू वेइबींग ने रेडमी K30 के लॉन्च की खबर को कन्फर्म करते हुए कहा है कि यह 5G नेटवर्क सपॉर्ट के साथ आएगा. हालांकि, इस फोन के बारे में अधिक जानकारी सामने नहीं आई है. उम्मीद है कि इस फोन को अगले साल मार्च तक लॉन्च किया जा सकता है.

फुल व्यू डिस्प्ले
माना जा रहा है कि नए फोन K30 में कंपनी कम कीमत में प्रीमियम फीचर देगी. यह फोन K20 का अपग्रेडेड वेरियंट होगा, जो 5G सपॉर्ट के साथ आएगा. माना जा रहा है कि K30 की डिजाइन काफी हद तक K20 जैसी ही होगी. इस फोन में फुल व्यू डिस्प्ले देखने को मिलेगी.

क्वाड कैमरा
इस फोन में फोटोग्राफी के लिए क्वाड कैमरा का इस्तेमाल किया जा सकता है. वहीं सेल्फी के लिए पॉपअप कैमरा दिया जाएगा. लीक जानकारी के मुताबिक रेडमी K30 AMOLED डिस्प्ले और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा.

कीमत
आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में Redmi K20 और K20 Pro को लॉन्च किया है. इस सीरीज के दोनों फोन्स को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. वहीं बात करें नए फोन Redmi K30 की कीमत की तो 4जी की तुलना में यह हैंडसेट थोड़ा महंगा हो सकता है.

Back to top button