शाओमी ने लॉन्च की सिक्के से भी पतली Mi TV 4, कीमत और फीचर जान उड़ेंगे होश

नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी तेजी से इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज को लॉन्च कर रही है. कंपनी ने हाल ही में अपने इयरफोन, और स्मार्ट वॉच और स्मार्ट शूज लॉन्च किये थे. इसी क्रम में वैलेंटाइन के मौके पर कंपनी ने भारत में पहली बार इंडिया में स्मार्ट टीवी Mi TV 4 की लॉन्च की है. कंपनी ने पिछले साल इस टीवी को सीईएस 2017 में लासवेगास में पेश किया था. इस टीवी को भविष्य के टीवी के तौर पर देखा जा रहा है.

सिक्के से भी पतली टीवी

शाओमी की Mi TV 4 स्मार्ट टीवी 4.9 मिमी अल्ट्राथिन टीवी है. कंपनी का दावा है कि ये टीवी एक कॉइन के बराबर पतली है. कंपनी का कहना है कि ये दुनिया की सबसे पतली एलईडी टीवी है. बैजल लेस स्मार्टफोन की तरह मी टीवी 4 भी फ्रेम लेस डिजाइन के साथ आएगी.

advt

 

कंपनी ने हंगामा प्ले, हॉटस्टार, फ्लिकस्ट्रीट, सोनी, वूट आदि के साथ पार्टनर्शिप की है. टीवी के साथ सोनी हंगामा का 3 महीने का सब्सक्रिप्शन फ्री दिया जा रहा है. इसके अलावा Mi IR केवल फ्री दी जा रही है. साथ ही 1,099 रुपए की केवल भी फ्री दी जा रही है. कंपनी पहली बार चीन से बाहर इंटरनेशनल मार्केट में अपना टीवी लॉन्च किया है. अभी तक कंपनी केवल चीन में ही अपने टीवी सेल करती थी.

Mi TV 4 की खासियत

शाओमी टीवी की 4 सीरीज में कई टीवी हैं. इनमें सबसे नए 55 इंच के Mi TV 4 में 4K अल्ट्रा एचडी (3840 x 2160) रेजोल्यूशन वाली डिसप्ले दी गई है. जो 60HZ रिफ्रेश रेट HDR10+ एचएलजी सपोर्ट है. इस टीवी में 64विड क्वाड कोर प्रोसेसर दिया है. ये टीवी 2जीबी रैम के साथ 8जीबी स्टोरेज में आती है. कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ब्लूटूथ और वाईफाई फीचर दिया है.

इस टीवी में 10 स्पीकर्स, 2 वायरलैस रियर सैटेलाइट स्पीकर्स और एक बूफर के साथ Mi TV Bar दिया गया है. इस टीवी में Dolby Atmos ऑडियो टेक्नोलॉजी दी होगी, जो 2 up-firing स्पीकर्स के साथ आएगी. कंपनी का दावा है कि इन स्पीकर्स की मदद से यूजर्स 3D साउंड का मजा ले सकेंगे.

Mi TV 4 मॉड्यूलर डिजाइन के साथ आती है, इसका मतलब ये टीवी भविष्य में अपग्रेड की जा सकती है. इस टीवी में केबल कनेक्शन के लिए सिंगल मी पोर्ट दिया होगा, जिससे मी पोर्ट कनेक्ट किया जा सकेगा. Mi TV का स्टेंड ट्रांसपेरेंट होगा, जो इस टीवी को और ज्यादा आकर्षक बनाएगा.

Mi TV 4- की कीमत

भारत में पहली बार लॉन्च शाओमी की स्मार्ट टीवी मी टीवी 4 की कीमत 39,999 रुपए है. शाओमी की दुनिया की सबसे पतली स्मार्ट टीवी का प्लस पॉइन्ट इसकी कीमत है.