WWE के पहलवानों को पटकने चला ये हिंदुस्तानी, इनके कोच हैं ‘ग्रेट खली’

0
96

दुनिया भर में लोकप्रिय खेल वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट ( WWE) में भारत के 12 नए पहलवानों का चयन हुआ है। इन 12 पहलवानों में एक रीवा जिले का भी पहलवान शामिल है। रीवा के इस रेसलर का नाम है प्रांजय सिंह बघेल। प्रांजय इन दिनों द ग्रेट खली से प्रशिक्षण ले रहे हैं।

डेढ़ लाख में 12 का चयन
बीते साल ऑनलाइन आवेदन में भारत के अलग-अलग राज्यों से करीब डेढ़ लाख पहलवानों ने आवेदन किया था। इसके बाद जांच प्रकिया में केवल 80 रेसलरों का चयन हुआ है। अब इन 80 में से 12 का चयन किया गया है। इसमें प्रांजय सिंह बघेल का भी नाम शामिल है।

बताया जा रहा है कि लंदन और अमेरिका के बाद भारत को भी वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट का बड़ा हब बनाने की तैयारी की जा रही है। इसी के तहत रेसलरों का चयन किया गया है। अब वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट प्रांजय के साख अनुबंध करेगी, जिसके बाद प्रांजय मई में लंदन में ज्वाइनिंग देंगे। यहां करीब दो सालों तक वो रेसलिंग की शर्तों का प्रशिक्षण लेगें।

क्या कहा प्रांजय ने?
प्रांजय ने कहा- उनका कम उम्र से ही रेसलिंग की ओर झुकाव था। शरीर बनाने के लिए उन्होंने किसी तरह का दवाओं का सेवन नहीं किया। उन्होंने कहा कि वो दो साल तक वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट की रेसलिंग का इंतजार नहीं करेंगे इशसे पहले ही हिस्सेदारी लेने की कोशिश करेंगे।

खली दे रहे हैं प्रशिक्षण
प्रांजय दी ग्रेट खली की एकडेमी, जालंधर में प्रशिक्षण ले रहे हैं। रीवा के चिरहुला निवासी पूर्व पार्षद के बेटे प्रांजय का शुरू से ही खेलों के प्रति झुकाव रहा है।