खेल

WORLD CUP : मलिंगा-डिसिल्वा के कमाल से जीता श्रीलंका, अंग्रेजों पर भारी पड़े श्रीलंकाई शेर 

लीड्स का हेडिंग्ले मैदान (Twitter- Cricket World Cup)

लीड्स,. तेज गेंदबाज लसित मलिंगा (43 रन पर चार विकेट) और ऑफ स्पिनर धनंजय डिसिल्वा (32 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से श्रीलंका ने विश्व की नंबर एक टीम इंग्लैंड को शुक्रवार को आईसीसी विश्व कप मुकाबले में 20 रन से हराकर अपनी उम्मीदों को नए पर दे दिए।

श्रीलंका ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 232 रन बनाये लेकिन उसके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 47 ओवर में 212 रन पर ढेर कर दिया। इंग्लैंड ने अपने पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ जो रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन किया था, वह इस मुकाबले में उसका एक-चौथाई प्रदर्शन नहीं कर पायी।

मेजबान इंग्लैंड की छह मैचों में यह दूसरी हार है और उसके खाते में आठ अंक हैं। इंग्लैंड के सामने अब परेशानी खड़ी हो सकती है क्योंकि उसने अपने शेष तीन मुकाबले ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड से खेलने हैं।

दूसरी तरफ श्रीलंका ने छह मैचों में यह दूसरी जीत दर्ज की और अब उसके छह अंक हो गए हैं। इस जीत ने श्रीलंका को मुकाबले में वापिस ला दिया है। मलिंगा ने अपने चार विकेटों के साथ विश्व कप में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए। इसुरु उडाना ने 41 रन पर दो विकेट निकाले जबकि नुवान प्रदीप ने आखिरी विकेट निकाला और इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाड़ियों ने इस शानदार जीत का जश्न मनाया।

Back to top button