Breaking News
Home / खेल / अंपायर ने कबूली वर्ल्डकप फाइनल में ओवरथ्रो वाली गलती, लेकिन अफसोस जरा भी नहीं !

अंपायर ने कबूली वर्ल्डकप फाइनल में ओवरथ्रो वाली गलती, लेकिन अफसोस जरा भी नहीं !

अंपायर कुमार धर्मसेना ने यह स्वीकार किया कि वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में इंग्लैंड को ओवर थ्रो के 6 रन देने का उनका फैसला गलत था. लेकिन, उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अपने फैसले पर अफसोस नहीं है.

बता दें कि वर्ल्ड कप के फाइनल के 50वें ओवर की चौथी गेंद पर इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स और आदिल रशीद एक रन पूरा कर चुके थे. तब न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने थ्रो फेंका और गेंद स्टोक्स के बल्ले से लगकर बाउंड्री तक चली गई. हालांकि, जब थ्रो फेंका गया, तब बल्लेबाज दूसरे रन के लिए एक-दूसरे को क्रॉस नहीं कर पाए थे. ऐसे में इंग्लैंड को 5 रन मिलना चाहिए थे, लेकिन धर्मसेना ने इंग्लैंड को 6 रन दे दिए थे.

अब इस मुद्दे को लेकर धर्मसेना ने कहा कि टीवी पर रीप्ले देखकर कमेंट करना आसान होता है. हाल ही में मैंने टीवी पर जब रीप्ले देखा, तब मुझे समझ आया कि मुझसे सही फैसला लेने में गलती हुई. हमारे पास मैदान पर कोई टीवी रिप्ले नहीं होता है. मुझे इस फैसले पर कभी अफसोस नहीं रहेगा. बता दें कि वर्ल्ड कप के फाइनल में मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर खेला गया था और सुपर ओवर भी टाई रहा था. ऐसे में अधिक बाउंड्री लगाने वाली इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था.

वैसे कुछ दिन पहले आईसीसी के पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल ने भी धर्मसेना के  इस फैसले को गलत बताया था. उनका कहना था कि आईसीसी के नियमों के अनुसार, इस ओवर थ्रो पर इंग्लैंड को 5 रन ही मिलने चाहिए थे. अगर इंग्लैंड को 5 रन मिलते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com