खेल

पाकिस्तानी दिग्गज का हंसाने वाला दावा- फिक्स है वर्ल्डकप, टीम इंडिया हारेगी आखिरी 2 मुकाबले !

किसी जमाने में पाकिस्तान की तरफ से एक दाएं हाथ का बल्लेबाज खेला करता था. वनडे क्रिकेट का ठीकठाक खिलाड़ी था, लेकिन करियर लंबा नहीं चला तो क्रिकेट विशेषज्ञ बन गए. अब जब विशेषज्ञ बन ही गए, तो वर्ल्डकप के दौरान कुछ ऐसा बोलना भी बनता है जिससे ऐसे एक्सपर्ट्स की फौज में जरा अलग नजर आए. लिहाजा, ऐलान कर दिया कि वर्ल्डकप फिक्स है. आगे की बात जानने से पहले इन साहब का नाम भी जान लीजिए. बासित अली.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली का दावा है वर्ल्ड कप 2019 फिक्स्ड है. बासित अली ने दावा किया कि पाकिस्तान भले ही अपने बचे हुए सारे मैच जीत ले, लेकिन उसका आगे बढ़ना टीम इंडिया के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगा. बासित अली ने ये भी कहा है कि टीम इंडिया जानबूझकर बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ खराब मैच खेलेगी और इन मैचों हार जाएगी. ऐसे में पाकिस्तान और इन दो टीमों के बीच सेमीफाइनल की रेस होगी.

इतना ही नहीं बासित अली का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया भी भारतीय टीम से जानबूझकर हारा था. ये सभी बातें बासित अली ने एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल पर बोलीं. जिसको सुनकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. बासित अली यहीं नहीं रुके, उन्होंने तो 1992 विश्व कप को भी फिक्स बताया. उन्होंने कहा उस समय भी न्यूजीलैंड पाकिस्तान से जानबूझकर हारी थी.

पाकिस्तान के इस पूर्व बल्लेबाज के इस दावे से क्रिकेट जगत में सनसनी फैल गई है. बासित अली के दावे से क्रिकेट फैन हैरान हैं. चारों ओर उनकी चर्चा है, वो भी बिना किसी खर्चा. शायद बासित अली यही चाहते भी होंगे.

 

Back to top button