जरा हट के

4 साल से अपने नाखून नहीं काटी है ये लड़की, वजह जान आ जाएगी हंसी

नाखून हमार हाथों का एक अहम हिस्सा होते हैं. हालंकि इन नाखुनो की साफ़ सफाई का भी विशेष ध्यान रखना पड़ता हैं वरना कई सारे कीटाणु खाना खाते समय हमारे अंदर जा सकते हैं. नाखुनो की साफ़ सफाई के लिए हम लोग इन्हें समय समय पर काटते रहते हैं. हालाँकि कुछ लड़कियां अपने नाखुनो को फेशन के लिए बढ़ाती हैं. लेकिन उन बड़े नाखुनो की भी एक तय सीमा होती हैं जिसके बाद वो उन्हें समय समय पर कटती रहती हैं और प्रॉपर शेप में रखती हैं. लेकिन क्या आप ने कभी सोचा हैं कि क्या होगा यदि आप अपने नाख़ून कभी काटे ही नहीं. जाहिर सी बात हैं आप में से कई लोग ये बेवकूफी नहीं करना चाहेंगे. लेकिन आपको जान हैरानी होगी कि एक महिला ने अपने दोनों हाथ के नाखून पुरे 4 साल तक नहीं काटे हैं. आप जब इस बात की असली वजह जाएँगे तो अपना सिर दिवार पर पिट लेंगे क्योंकि वजह बहुत ही अजीब और मामूली सी हैं. चलिए इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

दरअसल रूस की रहने वाली 35 वर्षीय Elena Shilenkova ने पिछले 4 साल और तीन महीने से अपने नाख़ून नहीं काटे हैं. एलिना के नाखुनो की लंबाई 4.7 इंच हैं. उन्होंने इन चार सालो में अपने नाखुनो का बड़ा ही बारीकी से ख्याल रखा हैं ताकि वे किसी वजह से टूट ना जाए. इसके लिए एलीना कई तरह की विटामिन की गोलिया भी लेती हैं ताकि उनके नाखून मजबूत रहे और आसानी से टूट ना जाए. वे अपने रोज मर्रा के काम भी बड़ी सावधानी से करती हैं. वे कहती हैं कि ‘किसी भी काम को करने से पहले आपको थोड़ा सा सोचना पड़ता हैं कि कहीं इस काम से मेरे नाख़ून टूट तो नहीं जाएंगे. लोगो को लगता हैं कि मेरे लिए इन्हें इतने सालो तक बड़ा करना और संभाल कर रखना मुश्किल रहा होगा लेकिन ऐसा नहीं हैं. ये बहुत ही आसान हैं. बस आपको अपने काम करने का तरीका थोड़ा बदलना पड़ता हैं. मैं दिनभर घर के सारे काम खुद ही करती हूँ. लेकिन मेरे काम करने का तरीका काफी हट के होता हैं ताकि इन नाखुनो पर जोर ना पड़े.’

एलीना अपने नाखुनो को ‘बेबी’ कह कर पुकारती हैं. क्योंकि उन्होंने पिछले चार सालो में उन्हें एक बच्चे की तरह पाल पोश कर बड़ा किया हैं. एलीना पेशे से एक यूट्यूबर हैं. उन्होंने अपने बड़े नाखुनो की मदद से रूस में सबसे लम्बे नाखून होने का खिताब भी मिला हैं. रूस में कंपकपने वाली ठण्ड होती हैं. लेकिन एलीना फिर भी हाथो में दस्ताने नहीं पहनती हैं क्योंकि उन्हें अपने लम्बे होते नाखुनो का ध्यान रखना पड़ता हैं.

इस वजह से नहीं काटे नाखून

अब आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि आखिर कोई इंसान इतने लम्बे नाखून रखेगा ही क्यों? एलीना के केस में लम्बे नाखून रखने की वजह काफी बचकाना हैं. दरअसल एलीना की एक दोस्त ने उनसे शर्त लगाईं थी कि वो अपने नाखून बिना काटे चार साल तक नहीं रख सकती हैं. अपनी दोस्त को गलत साबित करने के चक्कर में एलीना ने नाखुनो को सच में चार साल तक नहीं काटा हैं. फिलहाल एलीना शर्त जीत चुकी हैं लेकिन फिर भी इन्हें काटने के मूड में नहीं हैं. हालाँकि वे स्वीकार करती हैं कि बाद में एक समय उन्हें ऐसा ना चाहते हुए भी करना ही होगा.

Back to top button