बड़ों की बातें

सेक्स के दौरान इन वजहों से महिलाएं नहीं ले पाती है भरपूर मजा, जानिए खास कारण

Image result for सेक्स के दौरान इन वजहों से महिलाएं नहीं ले पाती है भरपूर मजा, जानिए क्या

अपने पार्टनर के साथ अच्छा रिलेशन हमे एक-दूसरे के ज्यादा करीब लाता है. पार्टनर के साथ किया गया प्यार  एक ऐसी क्रिया है जिसमें कपल में प्यार बढ़ जाता है जिसके बाद वो एक दूसरे के ज्यादा करीब आ जाते हैं. इसलिए यह जरूरी है कि आप अपने पार्टनर की उम्मीदों पर खरे उतरें, और संभोग के दौरान ऐसा कुछ न करें जिससे कि आपकी पार्टनर असहज महसूस करे. बताते चले  हमारे समाज में ज्यादातर महिलाएं सेक्स के दौरान खुद को खुलकर एक्सपोज नहीं कर पाती है। इसके चलते वह ऑर्गेज्म तक नहीं पहुंच पाती है। ऐसे में वो सेक्स का मज़ा अधिक नहीं ले पाते और पार्टनर एक दूसरे से खुश नहीं हो पाते। ऑर्गेज्म पर महिला और पुरुष दोनों को बराबर का अधिकार हैं। पुरुष तो चरम सुख तक पहुंच जाते हैं, लेकिन महिलाएं इस सुख से वंचित रह जाती हैं।

ये है वो खास कारण:
# भारतीय महिलाओं की ज्यादातर मानसिकता बिस्तर पर अपने पार्टनर को खुश करना रहती है। इसलिए सेक्स के दौरान वह पुरुषों की बराबरी नही कर पाती हैं। इस कारण वह आर्गेज्म तक नहीं पहुंच पाती है।
# कभी-कभी रिलेशनशिप भावनात्मक राह से गुजर रही होती है, जिसका सेक्स लाइफ पर भी असर पड़ता है। कई महिलाओं के साथ इमोशन और सेक्स एक साथ चल रहे होते हैं।
# इस स्थित में महिला अपनी इच्छा पर काबू रखते हुए केवल अपने पार्टनर की जरूरत को ही पूरा कर पाती है। ऐसी में आर्गेज्म पाना उसके लिए बहुत दूर की बात है।
# ज्यादातर महिलाओं को अपने कामोत्तेजक अंगों के बारे में नहीं पता होता है, जिस वजह से वो अपने पार्टनर को आर्गेज्म तक पहुँचने के लिए गाइड नहीं कर पाती हैं।
Back to top button