जरा हट के

बच्चे की सोनोग्राफी देख घबरा गई महिला, नर्स ने तुरंत पकड़ लिया हाथ और किया ऐसा इशारा

आज के समय में कई सारी खबरें सामने आती है जो सुनने में वाकई हैरान कर देने वाली होती है। आज भी कुछ ऐसी ही खबर सामने आई जो की ब्रिटेन की थी। जी हां, यहां रहने वाली एक महिला जिसका नाम रेबिका मेलिया है वो काफी समय के बाद प्रेग्नेंट हुई थीं और प्रेग्नेंट होने के वजह से काफी खुश थी। जानकारी के लिए बता दें की रेबिका का ये पहला बच्चा था जिसकी वजह से उसने पूरी सर्तकता बरती हुई थीं पर एक दिन रेबिका ऐसे ही सामान्यत: रूटीन चेकअप के लिए डॉक्टर के पास पहुंची।

मां बनना तो हर महिला का सपना होता है और इस दौरान जो अहसास होता है वो एक महिला ही महसूस कर सकती है। लेकिन रेबिया के साथ कुछ अलग हुआ। जी हां रेबिया के साथ कुछ ऐसी घ्ज्ञटना घटी जो वायरल हो रही है दरअसल आपको बता दें की जैसे ही रेबिका ने डॉक्टर से अपने बच्चे की स्थिति जानना चाहा तो डॉक्टर उसे सोनोग्राफी के लिए ले गए लेकिन रेबिका अपने बच्चे को स्क्रीन पर देखकर दंग रह गई। इतना ही नहीं आपको बता दें की हुआ ये की स्क्रीन में बच्चा अकेला ही नजर आ रहा था जो की उसके साइड में एक चेहरा भी नजर आ रहा था। इसके बाद रेबिका के मानो होश ही उड़ गए उसने तुरंत नर्स का हाथ पकड़ लिया।

वो एक दम से घबरा गई लेकिन कुछ ही समय बाद जब उसने ध्यान से देखा तो वो समझ गई कि उसके पेट में बच्चे के साथ किसका चेहरा नजर आ रहा था। जी हां आपको बता दें की उस सोनोग्राफी के दौरान रेबिया को उस स्क्रीन पर बच्चे के इमेज के साथ उसकी जो चेहरा नजर आ रहा था वो कोई और नहीं बल्कि रेबिया की मां का ही था।  इसके बाद जैसे ही वो घर आई उसके बाद रेबिया ने ये बात अपनी बहनों को भी बताई, जो सोनोग्राफी इमेज देखकर दंग रह गईं। रेबिया ने बताया कि उसकी मां की मौत कुछ  महीने पहले ही हुई थी।

रेबिका ने दावा किया सोनोग्राफी में उसके बच्चे के पास उसकी मां का चेहरा दिखना इस बात का यही मतलब है की उसकी मां दोनों को अशीर्वाद देने आई थी। मेलिया ने भावुक होकर कहा, ”मैं मेरी मां को बता भी नहीं पाई थी कि मैं प्रेग्नेंट हूं और वो इस दुनिया को छोड़कर चली गई थी”।

रेबिया ने बताया की जब मैं छह महीने की प्रेग्नेंट थी तब मैंने डॉक्टर के पास जाने के दौरान कहा था कि काश मेरी मां इस वक्त मेरे साथ होती और ऐसा लगता है की मेरी मां ने मेरे दिल की बात सुन ली और इसके उसने अपने होने का अहसास हमें दिला दिया है।

उसने पेट में अपने होने वाले पोते को भी देख लिया। और इस बात की खुशी उसे बहुत ज्यादा हुई। ऐसा लग रहा था मानों उसकी मां का उसे आर्शीवाद मिल गया।

Back to top button