जरा हट के

बाथरूम से आई बचाओ-बचाओ की आवाज, दरवाजा खुलते ही सब रह गए हैरान !

भारतीय ट्रेन हमेशा लोगों के लिए चिंता का विषय बनी रही! चाहे वो अपनी या किसी वजह से लेट होना हो या फिर आए दिन होने वाले एक्सीडेंट को लेकर! ये हुआ कि बिना स्टॉपेज वाली ट्रेन को रोकना पड़ा! और घंटों की मसक्कत के बाद महिला को निकलने के लिए बाथरूम के पाईप को गैस कटर से काटना पड़ा! लगभग एक घंटे तक ट्रेन को स्टेशन में खडा रखना पड़ा! इस दौरान सभी अधिकारियों की सांसें फूली रहीं!

महिला राजरानी अहमदाबाद सुल्तानपुर सुपरफास्ट ट्रेन के स्लीपर क्लास में सफर कर रही थी! अहमदाबाद से ट्रेन में सवार होकर अमेठी के लिए निकली थी! ट्रेन बरेली स्टेशन से लखनऊ के लिए जा रही थी! ट्रेन का सीधे बरेली से चलने के बाद लखनऊ स्टॉपेज था! इस दौरान जब ट्रेन शाहजहांपुर पहुंचने ही वाली थी! तभी महिला अपने बेटे को टॉयलेट के लिए लेकर गई! लेकिन उसे क्या मामलू था की एक बड़ी घटना उसके साथ भी घटने वाली है!

महिला बाथरूम का दरवाजा खोलकर निकलने ही वाली थी! कि तभी एक जोरदार झटका लगा और महिला बाथरूम में ही गिर गई! महिला उठने की कोशिश कर रही थी, कि उसका पैर बाथरूम के पॉट में लगे पाइप में फश गया! बाथरुम करने आई एक महिला ने जब देखा तो महिला की चीख निकल गई! यात्रियों ने घटना की जानकारी टीटीई को दी!जिसके बाद लोगों ने ट्रेन की चेन पुलिंग कर बीच में रुकवा दिया और कंट्रोल रूम को इसके बारे में जानकारी दी!

महिला के साथ हुई घटना के बाद रेल प्रशासन में जैसे की अफरा-तफरी मच गयी हो! कंट्रोल रूम ने स्टेशन अधीक्षक ओमशिव अवस्थी को जानकारी दी और घटना से अवगत कराया! ट्रेन को दोपहर सवा 12 बजे प्लेटफार्म एक की रेल लाइन पर लिया गया और अधिकारियों ने पाइप काटने के लिए गैस कटर आदि का इंतजाम किया! घंटों के बाद कर्मचारियों को सफलता मिली और कटर से पाइप को काट दिया! राजेन्द्र ने अपनी पत्नी का आख़िरकार पैर सुरक्षित निकाल लिया!

 

Back to top button