पति की मौत के बाद अपनाया देवर, फिर किए ऐसे जुल्म कि मजबूरी में करना पड़ा कांड

0
31

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है. ज्यादातर ऐसी खबरें रिश्तों को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है. मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले से सामने आया ये मामला भी ऐसा ही है.

पति की मौत के बाद एक महिला को जब पति के छोटे भाई ने समाज के सामने अपना लिया था, तब उसे लगने लगा था कि उसके दोनों बच्चों को पिता का सहारा मिल जाएगा. समय बीतने के साथ  जिंदगी कुछ दिन तो अच्छी चली फिर पति ने उसे मारना-पीटना शुरू कर दिया. वो सहन कर गई, लेकिन जब उसने चरित्र को लेकर सवाल उठाए तो वो हिम्मत हार गई, बीती रात उसने ट्रेन के सामने कूद कर अपनी इहलीला समाप्त कर ली.

मामला अधारताल थाना के इमलिया का है. पुलिस को रेलवे के ट्रैकमैन मुकेश यादव ने सूचना दी थी कि कोई महिला रेलवे ट्रैक पर पड़ी हुई है, जिसकी शिनाख्त करने पर पता चला कि मृतका इमलिया निवासी प्रीति रजक है. जांच में पुलिस को पता चला कि प्रीति की शादी कंधीलाल से हुई थी, जिसकी एक साल पहले बीमारी के कारण मौत हो गई. उसके बाद कंधीलाल के छोटे भाई संजू ने प्रीति को समाज के सामने चूड़ी पहनाकर अपनी पत्नी बना लिया.

पिछले कई महीनों से संजू के पास कोई काम नहीं था, वो निठल्ला घूमता रहता था, जिसकी वजह से आए दिन प्रीति के साथ उसकी लड़ाई होती और वो उसे पीटता रहता था. वो उसके चरित्र पर भी अँगुलियाँ उठाता था, जिससे आहत होकर प्रीति ने बीती रात ट्रेन के सामने कूद कर अपनी जान दे दी. पुलिस ने दासता पति संजू पर प्रकरण दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.