नाम के आगे ‘Yo Yo’ क्यों लगाते हैं हनी सिंह? वजह जान घूम जाएगा दिमाग

0
159

आप लोग बॉलीवुड के मशहूर रैपर हनी सिंह को तो जानते ही होंगे. हनी सिंह आज भारत की म्यूजिक इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हैं. पंजाब प्रांत से आने वाला ये लड़का अपने करियर में बहुत आगे पहुँच गया हैं. हनी सिंह का गाना गाने का अंदाज़ और उनका युवाओं से जुड़ने का तरीका उन्हें बाकी कलाकारों से अलग बनाता हैं. आप सभी हनी सिंह की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो बहुत कुछ जानते होंगे. लेकिन आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ दिलचस्प बात बताने जा रहे हैं.

आपको जान हैरानी होगी कि यो यो हनी सिंह का असली नाम हृदेश सिंह हैं. हनी सिंह का जन्म 15 मार्च 1983 को पंजाब के होशियारपुर में हुआ था. 35 वर्षीय हनी सिंह बचपन से सिंगर नहीं बनना चाहते थे. असल में वे तो म्यूजिक प्रोड्यूसर बनना चाहते थे. हालाँकि वक़्त का पहियाँ ऐसा घुमा कि वो सिंगर के रूप में ज्यादा पसंद किए जाने लगे. हनी सिंह ने वैसे तो अब तक कई फिल्मों में गाने दिए हैं और कई म्यूजिक एल्बम भी बनाए हैं लेकिन उनका एक गाना अब तक का सबसे महंगा गाना साबित हुआ हैं. ‘कुड़िए ने तेरे ब्राउन रंग’ नाम का ये गाना दुबई में शूट हुआ था. इस बनाने में हनी सिंह ने पुरे 100,000 डॉलर खर्च किए. ये आज भी हनी सिंह का अब तक का सबसे महंगा गाना हैं.

हनी सिंह के टेलेंट का एक कमाल ये भी हैं कि वो म्यूजिक इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पैसा लेने वाले आर्टिस्ट हैं. आपको जान हैरत होगी कि हनी सिंह ने ‘मस्तान’ फिल्म के गाने ‘मुझे नीट पिला दे सजना’ के लिए पुरे 70 लाख रुपए चार्ज किए थे. गानों के अलावा हनी सिंह ने अभिनय में भी हाथ आजमाना चाहा. वे पंजाबी फिल्म ‘मैं तेरा 22 तू मेरा २२’ और ‘मिर्ज़ा’ में बतौर अभिनेता नज़र आए थे. उन्होंने हिमेश रेशमिया की फिल्म ‘एक्सपोज’ में भी काम किया हैं. लेकिन एक्टिंग में उनकी दाल कुछ गली नहीं जिसके बाद उन्होंने इससे दूर ही रहना मुनासिब समझा.

हनि सिंह विवादों से भी काफी हद तक जुड़े रहे हैं. उनका एक पुराना गाना जिसमे कई आपत्तिजनक शब्द थे काफी विवादों में घिरा रहा था. साथ ही उनका गाना ‘पार्टी ऑल नाइट’ भी सेंसर बोर्ड में अटका पड़ा था. हनी सिंह को लेकर कुछ लोगो में ये भी नाराजगी रहती हैं कि उनके गाने अश्लीलता से भरे होते हैं और वे महिलाओं को लेकर हिंसा भड़काने वाले भी रहते हैं.

इस वजह से नाम के आगे लगते हैं ‘यो यो’

आप ने अक्सर नोटिस किया होगा कि हनी सिंह हमेशा अपने नाम के आगे ‘यो यो’ शब्द का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में आप में से कई लोग ये सोच रहे होंगे कि वो आखिर ऐसा क्यों करते हैं? दरअसल ये शब्द इन्होने ब्रिटेन में पढ़ाई करने के दौरान अपने एक अफ़्रीकी – अमेरिकन दोस्त से लिया था. इस शब्द का मतलब होता हैं ‘आपका अपना.’ तो हनी सिंह जब भी यो यो कहते हैं तो इसका मतलब हैं ‘आपका अपना हनी सिंह.’