मायानगरी

अमिताभ बच्चन को जया भादुड़ी से क्यों करनी पड़ी शादी, हैरान रह जाएंगे पढ़ कर पूरी कहानी

यूँ तो बॉलीवुड में बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. मगर आज हम आपको बॉलीवुड के उस महानायक के संघर्ष के बारे में बताने जा रहे है, जिन्होंने बॉलीवुड का शहंशाह बनने के लिए न केवल कड़ी मेहनत की है, बल्कि अपनी जान भी जोखिम में डाली है. इसे पढ़ने के बाद आप इतना तो समझ ही गए होंगे कि आखिर हम यहाँ किस एक्टर की बात कर रहे है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ किसी और की नहीं बल्कि महानायक अमिताभ बच्चन की ही बात कर रहे है.

 

महानायक अमिताभ बच्चन ने जया जी से शादी कर ली

 

अब ये तो सब को मालूम ही है कि महानायक अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जया भादुड़ी से शादी की है. जो अमिताभ बच्चन जी से शादी करने के बाद जया बच्चन बन चुकी है. मगर क्या आप जानते है कि महानायक अमिताभ बच्चन ने जया भादुड़ी से क्यों शादी की थी. अगर आप नहीं जानते, तो आज हम आपको उस वजह के बारे में बताएंगे. जी हां आज हम आपको बताएंगे कि आखिर अमिताभ बच्चन ने जया भादुड़ी से जल्दबाजी में शादी क्यों की.

 

महानायक अमिताभ बच्चन ने जया जी से शादी कर ली

वैसे आपको जान कर हैरानी होगी कि जिस समय अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में अपना करियर बनाने के लिए खूब मेहनत कर रहे थे, तब जया भादुड़ी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक थी. हालांकि अब वो बॉलीवुड की दुनिया से काफी दूर जा चुकी है और अब अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का महानायक कहा जाता है. मगर उस समय बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन को इतनी प्रसिद्धि हासिल नहीं हुई थी. ऐसे में पुणे के एक फिल्म इंस्टिट्यूट में ही जया भादुड़ी और महानायक अमिताभ बच्चन की पहली मुलाक़ात हुई थी.

इस वजह से अमिताभ को जया से करनी पड़ी शादी..

जया बच्चन तो पहली ही नजर में अमिताभ जी से प्यार करने लगी थी. हालांकि महानायक अमिताभ बच्चन को उनके प्यार का एहसास नहीं था. इसके बाद इन दोनों की दूसरी मुलाकात गुड्डी के सेट पर हुई. बता दे कि अमिताभ बच्चन को मेहनत करते देख और उनके सरल व्यव्हार को देख कर जया भादुड़ी उनकी तरफ काफी आकर्षित होने लगी थी. यहाँ तक कि इसके बाद तो जया बच्चन ने मन ही मन में अमिताभ बच्चन को अपना जीवन साथी बना लिया था. वही अगर फिल्म जंजीर की बात करे तो इस फिल्म के कारण ही अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी का मिलन हुआ था. जी हां इस फिल्म में दोनों ने एक साथ काम किया था.

महानायक अमिताभ बच्चन ने जया जी से शादी कर ली

दरअसल जब यह फिल्म बन रही थी, तब महानायक अमिताभ बच्चन ने जया भादुड़ी से यह वादा किया था कि अगर यह फिल्म हिट हो गई तो, वह दोनों विदेश घूमने जायेंगे. अब ये तो सब को मालूम ही है कि जंजीर फिल्म कितनी बड़ी हिट साबित हुई थी. ऐसे में अमिताभ बच्चन भी जया भादुड़ी के साथ विदेश जाने के लिए तैयार हो गए. मगर इस दौरान महानायक अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंशराय बच्चन जी ने कहा कि वह कुंवारी लड़की के साथ कही विदेश नहीं जा सकते. जी हां उन्होंने कहा कि पहले अमिताभ जी को जया भादुड़ी से शादी करनी होगी और फिर इनके साथ विदेश घूमने के लिए जाना होगा.

महानायक अमिताभ बच्चन ने जया जी से शादी कर ली

बरहलाल अपने पिता की बात मान कर महानायक अमिताभ बच्चन ने जया जी से शादी कर ली और इसके बाद जया भादुड़ी जी जया बच्चन बन गई.

Back to top button