देश

प्रियंका गांधी और सपना चौधरी के साथ तस्वीर में है ये तीसरा शख्स, जानिए है कौन?

हरियाणा की मशहूर लोक गायिका और डांसर सपना चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने की बात से इनकार करते हुए पार्टी को करारा झटका दिया है. सपना के कांग्रेस में शामिल होने की मीडिया जगत में हर जगह खबर फैल गई थी. इतना ही नहीं कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने अपने सोशल मीडिया के जरिए सपना चौधरी का पार्टी में स्वागत भी कर दिया था.

इन खबरों के बीच एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई, जिसमें सपना चौधरी प्रियंका गांधी के साथ दिखाई दे रही हैं. सपना और प्रियंका के साथ इस तस्वीर में एक व्यक्ति और दिखाई दे रहा है, जिसे लेकर लोग जानने के लिए उत्सुक हैं कि यह कौन है?

तो चलिए आपको बताते हैं कि यह व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि हरियाणा का एक नामी चेहरा है, जिसका नाम देव कुमार देवा है. देवा हरियाणा के मशहूर सिंगर हैं. हाल ही में सपना और देवा का गाना ‘लाडली’ रिलीज हुआ, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया. देवा ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने केवल एक्टिंग, सिंगिंग में ही अपना हुनर नहीं दिखाया है बल्कि वे पत्रकारिता में भी हाथ आजमा चुके हैं.

देवा का असली नाम देव कुमार अहलावत है. वे झज्जर के दिगल गांव से ताल्लुक रखते हैं. देवा शुरू से ही एक बहुत प्रतिभाशाली व्यक्ति रहे हैं. स्कूल के दिनों में वे स्टेज डायरेक्शन, आर्ट और अन्य प्रकार की कलाओं का प्रदर्शन करते थे. वे बहुत ही मजाकिया स्वभाव वाले हैं. एक स्ट्रेज ग्रुप के साथ काम करने के दौरान ही उन्होंने सिंगिंग और एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. हरियाणवी प्ले द्रौपदी का चीरहरण  से देवा को पहचान मिली. इसके बाद नशेड़ी भाई  के किरदार से हरियाणी कलाकार के रूप में देवा ने अलग पहचान बनाई.

यह बहुत ही कम लोग जानते हैं कि अभिनय, गायिकी के अलावा देवा पत्रकारिता में भी हाथ आजमा चुके हैं. देवा ने दावा किया कि उन्होंने सबसे पहले अपने एक भाई की लोकल प्रेस में काम किया, जहां से उन्हें पत्रकारिता के गुण सीखने को मिले. इसके लिए वे अपने भाई को शुक्रिया भी कहते हैं. देवा का कहना है कि वे जनता टीवी, दैनिक जागरण, इंडिया न्यूज हरियाणा, खबर फास्ट जैसे चैनल्स के लिए काम कर चुके हैं.

Back to top button