मायानगरी

नुसरत जहां ने शेयर की हनीमून की फोटोज, वेस्टर्न ड्रेस में कुछ ऐसे आईं नजर

Nusrat jahan, nikhil jain- India TV

बांग्ला अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपने हनीमून की कई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पर शेयर की हैं। शादी के दो महीने बाद नुसरत, पति निखिल जैन के साथ हनीमून पर हैं। वेस्टर्न ड्रेस में नुसरत काफी स्टनिंग लग रही हैं। नुसरत जहां ने वेस्टर्न गेटअप के साथ इंडियन कल्चर को कॉम्बाइन किया है। वहीं उन्होंने व्हाइट स्ट्रीप्ड क्रॉप टॉप और व्हाइट पैंट पहना है। साथ ही हाथों में भारतीय परंपरा के अनुसार चूड़ा भी है।

Photos: हनीमून पर TMC सांसद नुसरत, वेस्टर्न ड्रेस के साथ हाथों में चूड़ा

 

फोटो शेयर करते हुए नुसरत ने लिखा, ‘आपके दिमाग को बादलों में रखना ज्यादा बेहतर है और यह पता करना कि आप कहां हैं। स्वर्ग किसी जगह के लिए नहीं है, ये लम्हों में मौजूद है, किसी के साथ जुड़ाव में, गुजरते वक्त में..। आपको बता दें कि नुसरत जहां ने बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की है। दोनों ने भारत से बाहर टर्की के बोडरम सिटी में 19 जून को शानदार तरीके से शादी की।

 

Photos: हनीमून पर TMC सांसद नुसरत, वेस्टर्न ड्रेस के साथ हाथों में चूड़ा

 

संसद सत्र में सांसद के तौर पर शपथ ग्रहण के दौरान नुसरत जहां पारंपर‍िक अंदाज में नजर आईं। न्यूलीवेड नुसरत ने माथे पर स‍िंदूर, हाथों में मेहंदी और चूड़ा पहना हुआ था। शादी में व्यस्तता के चलते नुसरत जहां संसद सत्र के पहले द‍िन शपथ लेने नहीं पहुंच सकी थीं ।

 

 

आपको ये भी बता दें कि नुसरत ने निखिल से 2 रीति रिवाजों के साथ शादी की। उन्होंने हिंदू धर्म के साथ-साथ क्रिश्चियन विधि से शादी की। जिसकी तस्वीरें खूब वायरल हुई थी।

 

क्या कहा था दारुल उलूम देवबंद ने

वहीं नुसरत की शादी पर दारुल उलूम देवबंद ने कहा था कि अभिनेत्री नुसरत जहां को सिर्फ किसी मुसलमान से शादी करनी चाहिए थी। उन्होंने फिल्म में अभिनय के दौरान तो इस्लाम के तमाम नियम को ताक पर रख ही दिया था लेकिन गैर मुसलमान से विवाह करने का उनका फैसला तो बेहद चौंकाने वाला है। इसे सहन नहीं किया जाएगा । मौलवी ने कहा, ‘हमें पता चला है कि उन्होंने जैन धर्म में शादी की है।

Photos: हनीमून पर TMC सांसद नुसरत, वेस्टर्न ड्रेस के साथ हाथों में चूड़ा

इस्लाम तो यह कहता है कि मुसलमान सिर्फ मुसलमान से शादी कर सकता है किसी और से नहीं।’ साथ ही मौलवी ने कहा, ‘जो एक्टर होते है उनको जो करना होता है वो करते हैं उनके लिए धर्म मायने नहीं रखता ।’ उन्होंने कहा कि जो शरीयत का हुकुम था वह मैंने मीडिया तक पहुंचाया है और नुसरत को फतवा जारी किया जाता है।

 

Photos: हनीमून पर TMC सांसद नुसरत, वेस्टर्न ड्रेस के साथ हाथों में चूड़ा

इस वजह से जारी था किया फतवा

दरअसल नुसरत ने कोलकाता के बिजनसमैन निखिल जैन से शादी की है। शादी के बाद जब वह संसद पहुंची तो उन्होंने मंगलसूत्र पहनने के अलावा मांग में सिंदूर लगाया था। पिंक साड़ी और हाथों में चूड़ियां पहनीं नुसरत ने शादी के बाद संसद पहुंचकर सांसद के रूप में शपथ ली। यहीं बात मुस्लिम धर्मगुरुओं को नागवार लगी और फतवा जारी कर दिया।

Back to top button