सेहत

गर्दन का कालापन हटाने का ये नुस्खा जान, इस्तेमाल किए बिना रह नहीं सकेंगे आप !

आज कल गर्मियों का मौसम चल रहा है और गर्मियों के मौसम में सबसे मुश्किल काम त्वचा को धूप और धूल मिटटी से बचाना है. चेहरे को धूप से बचाने के लिए आप क्रीम का इस्तेमाल तो जरूर करते होंगे. मगर इसके इलावा अक्सर ये देखा जाता है, कि गर्मियों में पसीने की वजह से गर्दन बिक्लुल काली पड़ जाती है, जिस पर शायद हमारा ध्यान नहीं जाता और जिसे हम इतना महत्व नहीं देते.

पर हम आपको बता दे कि गर्दन के कालेपन को दूर करना कितना जरुरी है. वो इसलिए क्यूकि इससे न केवल आपकी सुंदरता बढ़ती है, बल्कि आपका चेहरा भी और अधिक खूबसूरत लगने लगता है. तो चलिए अब आपको बताते है, कि आप रातोरात अपनी गर्दन के कालेपन को कैसे दूर कर सकते है.

बता दे कि इस नुस्खे को बनाना बहुत ही आसान है. जी हां इसे बनाने के लिए आपको तीन चीजों की जरूरत पड़ेगी. इसके लिए सबसे पहले तीन चम्मच गुलाब जल एक कटोरी में ले ले. इसके बाद आधा निम्बू लेकर उसे इस गुलाब जल में मिला दीजिये. गौरतलब है, कि आपको पूरी तरह से ये आधा निम्बू उस गुलाब जल में निचोड़ देना है. फिर इसे अच्छी तरह चम्मच से मिलाने के बाद दस मिनट के लिए ऐसे ही रहने दे. इसके बाद इसमें एक चम्मच शक्कर यानि चीनी मिला दीजिये और इसे तब तक अच्छी तरह से मिलाते रहे, जब तक चीनी इसमें घुल ना जाए.

इसके बाद आपका नुस्खा एकदम तैयार हो जाएगा. बता दे कि इसे आपको रात को अपनी गर्दन पर लगा कर सोना है, यानि इसे अच्छी तरह से गर्दन पर मसाज करके लगाना है और फिर सुबह उठ कर इसे ठंडे पानी से धो लेना है. गौरतलब है, कि शुरुआत के चार दिनों में ही आपको इसका जबरदस्त असर दिखाई देगा. इसके इलावा इससे आपके गले का कालापन कुछ ही दिनों में बिलकुल खत्म हो जाएगा.

इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि इस नुस्खे को हल्के हाथो से मसाज करके लगाने के बाद इसे दोबारा रुई से अच्छी तरह से गर्दन पर लगाना है. इससे आपकी गर्दन बिलकुल चमकदार हो जाएगी. तो एक बार इस नुस्खे को आजमाइए और गर्दन को गोरा बनाइये.

Back to top button