Top News
नारियल काये उपाय एकदम अचूक, चुंबक की तरह खींच लाता…अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला फुल एंड फाइनल, बनकर…क्या हिंदू होने की वजह से पाकिस्तान में इस महिला…आलिया ने शादी के पहले ही सोच लिया बेटी का…प्यार जताकर फाड़ डाले सारे कपड़े, लूट ली अस्मत और…आधी रात को अगर खुल जाती है आपकी नींद, तो…अब बिना किसी को अपना नंबर दिखाए करें कॉल, ये…Video: अलमारी के नीचे दब गया जुड़वां भाई, दो साल…इंटीमेट सीन देते हुए काबू खो दिए ये सितारे, कट…40 गज जमीन के लिए मौसी के खून से भांजे…सदन में स्वामी ने CAB का विरोध करने वालों की…कैंसर के इलाज के नाम पर लेडी पेशेंट्स से डॉक्टर…इन 4 राशियों की लड़कियों को मिलते हैं अमीर पति,…नौकारी दिलाने के नाम पर युवती से लिए लाखों, नशा…वो ना बोल सकती है और सुनाई भी नहीं देता,…ये है सांप के काटने का सबसे पक्का इलाज, सौ…‘मैं धारक को….रुपए अदा करने का वचन देता हूं’, ये…बड़ा हो गया है माधुरी दीक्षित का ये बेटा, स्मार्टनेस…ऋषभ पंत की बहन नहीं हैं किसी अप्सरा से कम,…खुद को रेखा की ‘सस्ती’ कॉपी बताईं सारा, वरुण ने…नागरिकता बिल का क्रेडिट भले हो मोदी के नाम, लेकिन…सप्ताह में केवल 2 दिन ही कलावा बदलने के लिए…B’th Day Spl: जो कारनामा ये धुरंधर नहीं कर पाए,…एक मिनट में हो जाएंगे ठगी के शिकार, फेसबुक यूजर…निर्भया केस: तिहाड़ का फांसी घर तैयार, पवन जल्लाद भी…निर्भया के घर के पास किया गया गुनहगारों को लटकाने…मैं उसे भाई मानती और वो बोलता मुझे बहन, फिर…धोनी के ‘183 आटोग्राफ’ चाहता है ये फैन, माही भी…Video: सनी देओल का डायलॉग बोलीं सनी लियोन, ये ढाई…एक और हिंदूवादी नेता पर मंडराया जान का खतरा, सुहाग…इनकम टैक्स में मिल सकती बड़ी राहत, लेकिन क्या यही…उद्धव तो पकड़ लिए मुखिया की कुर्सी, लेकिन 14 दिनों…बेटी की जिद और समाज के तानों से तंग हुआ…BB : बेघर होने के बाद हिमांशी ने मेकर्स पर लगाया…CAB पर हिंदू शरणार्थियों ने नाच-गाकर मनाया जश्न, बेटी का…महिला पुलिसवाली को मिली जिस शख्स की देखरेख की जिम्मेदारी,…मैरिज एनिवर्सरी के दिन कोहली हुए और विराट, ठोका सबसे…चुलबुल के सामने बाली..धमाकेदार एक्शन से भरपूर..’दबंग 3′ का नया…IND vs WI : वानखेड़े में तीन तिलंगों ने जो…बहुत ही भाग्यशाली होते है ये राशियों के लोग, पार्टनर…मोदी-शाह की जोड़ी ने फिर कर दिखाया कमाल, ऐसे हुआ…माथे की लकीरे बताती है आप कितने है भाग्यशाली, ऐसे…12 दिसम्बर राशिफल : सिंह राशिवालो को आज होगा कारोबार…Ind Vs WI 3rd T20 : विराट सेना का सीरीज…राज्यसभा में भी नागरिकता संशोधन बिल को हरी झंडी, पक्ष…CAB : 727 नामचीन हस्तियों ने बताया संविधान विरोधी, लिखा…ये लड़का हर महीने 5 औरतों को बनाता है मां,…जोक्स: पड़ोसन को किस करते लड़के ने पूछा- तुम्हारा पति…हिंदू धर्म में अंतिम संस्‍कार के बाद आवश्यक है स्‍नान,…प्रियंका चोपड़ा जब सरेआम हुईं Oopss मोमेंट का शिकार, देखें…

क्या सच खून से लाल हो गई पूरी नदी, जानिए इस वायरल फोटो की सच्चाई

नॉर्थ और साउथ कोरिया की सीमा के नजदीक स्थित एक नदी का पानी खून की तरह लाल हो गया। इसकी वजह जानकर आप को हैरानी हो जाएगी।  दरअसल, साउथ कोरियाई प्रशासन ने देश में अफ्रीकन स्वाइन फीवर फैलने का खतरा देखते हुए इसे रोकने के लिए 47000 सूअरों को मारने का आदेश जारी किया था। इस इलाके में हुई बारिश के चलते सीमा के पास स्थित बने डंपिंग ग्राउंड से खून बहकर नजदीक की छोटी नदी इमजिन में जा मिला। अफ्रीकन स्वाइन फीवर बेहद खतरनाक बीमारी है जो सूअरों के जरिए फैलती है। इसमें संक्रमित सूअर के बचने की कोई संभावना नहीं होती, हालांकि इंसानों को इससे खतरा नहीं होता।

हालांकि यहां पर मौजूद स्थानीय अधिकारियों ने इस बात से मना किया है कि बहते हुए खून से अन्य जानवरों के लिए भी इस बीमारी का खतरा पैदा हो सकता है। बीते कुछ दिनों पहले ही सूअरों को मारना शुरु किया गया था। लेकिन इनके अवशेषों को डंपिंग ग्राउंड के पास कई ट्रकों के अंदर ही छोड़ दिया गया था।

असल में सब इसलिए हुआ क्योंकि सुअरों को दफनाने के लिए प्लास्टिक कंटेनर बनाने में देरी हुई और इस वजह से मृत सूअरों को दफन नहीं किया जा सका। साउथ कोरिया में अफ्रीकन स्वाइन फीवर के संक्रमण का पता चलने के बाद से ही हड़कंप मच गया था।

जिस वजह से तैजी से अफवाह फैली कि उत्तर और साउथ कोरिया की सीमा के पास असैन्यकृत क्षेत्र की बाड़ों को पार कर आए सूअरों से देश में ये बीमारी फैली थी। ये संक्रमण साउथ कोरिया तक न पहुंचे इसके लिए सरकार ने लिए तुरंत उपाय किए।

जिसमें साउथ कोरिया की सेना को ये अनुमति भी दी गई है कि वो सीमा पर असैन्य क्षेत्र को पार करने वाले किसी भी जंगली जानवर को मार सकते है। लेकिन इसके बावजूद भी साउथ कोरिया में अफ्रीकन स्वाइन फीवर पहला मामला 17 सितंबर को सामने आया।

अब तक यहां इस बीमारी के दस से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इस बीमारी के फैलने से चीन, वियतनाम और फिलीपीन्स समेत एशिया के कई और प्रमुख देश प्रभावित हुए हैं। एक रिपोर्ट की मुताबिक अकेले चीन में ही 12 लाख सूअरों को संक्रमण फैलने के डर से मार दिया गया।

Share this post

scroll to top