जब बाकी हो जिंदगी तो हो ही जाते हैं ऐसे अद्भुत करिश्मे, पढ़े ये खबर…

0
27

तुर्की के इंस्ताबुल में एक 17 साल का लड़का 2 साल की बच्ची के लिए फरिश्ता बन गया। दरअसल सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बच्ची जो कि अपार्टमेंट के सेकेंड फ्लोर से गिरती है तभी वहां खड़े एक 17 साल के लड़के ने उसे कैच कर लिया।

इस लड़के का नाम फ्यूजी जबात है। फ्यूजी की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की जा रही है। दरअसल फ्यूजी ने देखा कि एक बच्ची (दोहा मुहम्मद) अपने घर की खिड़की से गिरने वाली है, वह फुटपाथ पर जा खड़ा हुआ और बच्ची को कैच कर लिया। फ्यूजी की बुद्धिमानी के चलते  बच्ची को एक भी खरोच नहीं आई।

अल्जीरियाई प्रवासी फ्यूजी जबात उसी सड़क पर एक कार्यशाला में काम करता है जहां दुर्घटना हुई थी। फ्यूजी का कहना है कि उसने लड़की को बचाने के लिए वही किया जो उसे करना था। मीडिया  के मुताबिक दोहा मुहम्मद (बच्ची) की मां खाना पकाने में व्यस्त थी तभी बच्ची दूसरी मंजिल की खिड़की से गिर गई। इस घटना मां को हिला कर रख दिया।

बता दें कि बच्ची के परिवार ने फ्यूजी को शुक्रिया कहने के लिए 200 तुर्की लीरास का उपहार दिया। वहीं, सोशल मीडिया ने फ्यूजी को हीरो बना दिया। फ्यूजी के इस कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर धड़ाके से शेयर किया जा रहा है।