इस खिलाड़ी ने दिखाया सुपरमैन अवतार, एक हाथ से बनाया नया रिकॉर्ड, देखें VIDEO..

5795

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने फील्डिंग में किया कमाल, एक हाथ से लपका बेहद मुश्किल कैच, देखें VIDEO..

आज कल क्रिकेट में फील्डिंग ने भी एक अहम जगह बना ली है, आजकल आउट फील्ड हो या फिर क्लोज फील्ड सभी जगह बेहतरीन कैच देखने को मिलते है. इसमें कोई शक नहीं है कि फील्डिंग का स्तर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काफी बढ़ गया है और उसकी बदौलत हमे हैरतंगेज़ कैच दिखाई देते है.

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू एकदिवसीय टूर्नामेंट में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए मैक्सवेल ने लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर एक शानदार कैच का हिस्सा बने, या यूँ कहे उनकी वजह से ही यह नामुमकिन कैच मुमकिन हो सका.

विक्टोरिया के बल्लेबाज़ शोर्ट उस समय बेहतरीन लय में दिख रहे थे और उन्होंने तेज़ी से अपना अर्धशतक पूरा किया, और एक और बड़ा शॉट लगाने गए लेकिन लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर मैक्सवेल मौजूद थे. मैक्सवेल ने न केवल गेंद को बाउंड्री के पार जाने से रोका बल्कि पीछे गिरते हुए गेंद को आगे खड़े दूसरे फील्डर (रोबर्ट कवींनी) की ओर फेक दिया और कैच पूरा हुआ.

हालाँकि यह विकेट स्पिन गेंदबाज़ हॉलैंड के नाम गया लेकिन इसके असली हक़दार थे ग्लेन मैक्सवेल. मैक्सवेल का यह कैच टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं रहा और विक्टोरिया की टीम यह मैच 41 रनों से हार गयी. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की ओर से माइकल कलिंगर ने सबसे ज्यादा (87) रन बनाये.