देश

जब जन्माष्टमी पर बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने गाया “हरे रामा हरे कृष्णा”, वीडियो VIRAL

Image result for जन्माष्टमी: बीजेपी सांसद ने गाया "हरे रामा हरे कृष्णा", वीडियो VIRAL

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव शुक्रवार को पूरे नगर में धूमधाम से मनाया गया। भगवान श्रीकृष्ण के जन्म लेते ही सभी भक्तिरस में डूब गये। जन्म होते ही घंटों और शंखनादों से चारों तरफ का वातावरण गुंजायमान हो गया। श्रीकृष्णा जन्मोत्सव को लेकर जगह-जगह झांकियां सजाई गई। जिसे देखने वाले श्रृद्धालुओं की भीड़ लगी रही है। वही कई जगहों पर सुंदर सुंदर झांकियां सजाई गई।

बता दे आम जनता से लेकर बॉलीवुड  सितारे भी श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को खुशी से मनाया ।. जन्माष्टमी के मौके पर गुजरे जमाने की एक्ट्रेस और मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी मुंबई के इस्कॉन मंदिर पहुंचीं जहाँ उन्होंने मंदिर में  “हरे राम हरे कृष्णा गाया”, जिसका वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. वीडियो से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग हेमा मालिनी की तारीफ कर रहे हैं।

भाजपा सांसद हेमा मालिनी के वीडियो पर लोगों ने कमेंट कर उन्हें ना केवल जन्माष्टमी की बधाई दी बल्कि तारीफ भी की। किसी ने कमेंट कर लिखा, “राधे-राधे” तो किसी ने कहा, “खूबसूरत.” बता दें कि हेमा मालिनी, भगवान कृष्णा की भक्त हैं और इस्कॉन मंदिर की मेंबर भी हैं. उन्हें मुंबई के जुहू में स्थित इस्कॉन मंदिर में प्रार्थना करते देखा जा चुका है।

https://www.instagram.com/p/B1eg9AWHgq0/?utm_source=ig_embed

बताते चले हेमा मालिनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फैंस को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की बधाई देते हुए पोस्ट किया था. उन्होंने कैप्शन में  लिखा, “ये साल का वो समय है जिसका हम सभी को बेसब्री से इंतजार था। जी हां, आज जन्माष्टमी है। सभी कृष्ण का जन्मदिन मना रहे हैं जो लोगों के दिलों में रहते हैं. बुराई के ऊपर अच्छाई की जीत के लिए उन्होंने ये अवतार लिया था. राक्षसों का संहार करके उन्होंने हमारे लिए जिंदगी के सच के तौर पर भगवद गीता छोड़ी।.”

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के अन्तर्गत भगवान श्रीकृष्ण का जन्माष्टमी महोत्सव जोर-शोर से मनाया गया। प्रातः से ही बृजविलास प्रभु द्वारा भगवान श्री कृष्णा की जन्म लीला को भक्तों को बताया।  सांय संध्या आरती के पश्चात् भागवत चार्य द्वारा श्रीकृष्ण जन्म की विभिन्न लीलाओं पर प्रकाश डाला। तदोपरान्त भजन कीर्तन के बाद भगवान श्री राधा कृष्णा व गौर निताई की आकर्षक प्रतिमा का श्रंगार कर भक्तों द्वारा भगवान का कलश अभिषेक किया गया एवं भगवान को 56 भोग अर्पण किए गए। जैसे ही रात्रि 12 बजे कृष्ण का जन्म होते ही घण्टे घडियाल मृदंग शंक की मधुर लहरियों व भक्तों की जय-जय कार व आतिशबाजी ने मंदिर को गुंजायमान कर दिया। इस अवसर पर सैकड़ो की संख्या भक्तों को फलहारी व माखन मिश्री का प्रसाद वितरित किया गया।

जेल में जन्मे श्रीकृष्ण

पुराणों के अनुसार जेल में कृष्ण में जन्म लिया था। इसी कारण श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को जेल में पारंपरिक तरीके से मनाया जाता है। हर साल जिला कारागार में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर तैयारियां कीं जातीं हैं और कैदियों को मिष्ठान व पकवान बांटा जाता है। वहीं प्रसाद के रूप में खीर, पूड़ी आदि बांटी जाती है। वहीं, थानों में भी जन्माष्टमी के पर्व पर सुंदर झांकियां सजाईं गईं।

Back to top button