गैजेट ज्ञान

अलर्ट ! अभी करे अपने व्हाट्सएप को अपडेट, आ गई है ये बड़ी खामी

Image result for अलर्ट ! अभी करे अपने व्हाट्सएप को अपडेट, आ गई है ये बड़ी गड़बड़ी

नई दिल्ली। अगर आप व्हाट्सएप का प्रयोग करते हैं तो जल्द ही उसे अपडेट कर लें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चला है कि व्हाट्सएप के कॉलिंग फीचर में व्हाट्सएप को एक बग का पता चला है जो आपकी जानकारियां चुरा सकता है। जिसके बाद 150 करोड़ यूजर्स एप अपडेट करने की सलाह दी है।

फेसबुक के इस एप को एक गड़बड़ी का बता चला है। इसके जरिए आपके फोन की जानकारी चुराई जा सकती है। इसे स्पाइवेयर कहते हैं। ये स्पाइवेयर आपके फोन में फोन कॉल फंक्शन के जरिए आ सकता है। फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ये स्पाइवेर इजरायल की कंपनी एनएसओ ग्रुप ने बनाया है। इसमें व्हाट्सएप ऑडियो कॉल के जरिए बग आपके फोन में आ सकता है। ये आपके फोन में स्पाइवेयर इंस्टॉल कर देता है।

पिछले महीने पता चला था

व्हाट्सएप ने कहा है कि उसको इसका पता पिछले महीने चला था। अब इसे फिक्स कर दिया है। व्हाट्सएप ने कहा है कि लोगों को अपना ऐप लेटेस्ट वर्जन से अपडेट कर लेना चाहिए। साथ ही लोगों को उनका ऑपरेटिंग सिस्टम भी लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने की सलाह दी है। अगर आपके पास एंड्रायड फोन है तो गूगल के प्लेस्टोर में जाएं। Whatsapp टाइप करें। इसके बाद व्हाट्सएप पर जाकर अपना एप अपेडट कर लें। एप्पल यूजर्स भी अपने आईओएस स्टोर से ऐप अपडेट कर सकते हैं।

Back to top button