VIDEO : WhatsApp से भी आप मंगा सकते हैं पैसा, बस करना होगा ये काम‌ !

WhatsApp से मंगा सकते हैं पैसा, ऐसे करनी होगी रिक्वेस्ट

व्हाट्सएप पेमेंट फीचर में नया अपडेट मिल रहा है। इस अपडेट में यूजर केवल व्हाट्सएप से पेमेंट ही नहीं बल्कि अपने कॉन्टैक्ट मेंबर से पैसे भी मंगा सकते हैं। ये फीचर अभी केवल कुछ ही यूजर्स को मिल रहा है।

नई दिल्ली: एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए व्हाट्सएप पेमेंट (WhatsApp Payment) फीचर में कुछ बदलाव हुआ है। कंपनी यूजर्स को नया फीचर प्रदान कर रही है। इस फीचर के तहत यूजर न केवल व्हाट्सएप (WhatsApp) पेमेंट के जरिए पेमेंट कर सकेंगे बल्कि वह अपने कॉन्टैक्ट मेंबर से पैसों के लिए रिक्वेस्ट भी कर सकते हैं। फिलहाल ये फीचर केवल यूपीआई (UPI) आईडी और क्यूआर (QR) के लिए ही लिमिटेड है, लेकिन जल्द ही इसे कॉन्टैक्ट के लिए भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। अभी कॉन्टैक्ट सलेक्ट करने पर ये फीचर काम नहीं कर रहा है। बता दें कि इन दिनों व्हाट्सएप पर कई नए फीचर जुड़ रहे हैं, जिमसें ये एक पेमेंट फीचर भी है। कंपनी ने रिडाउनलोडिंग का फीचर भी अभी उपलब्ध करा दिया है।

व्हाट्सएप पेमेंट फीचर में रिक्वेस्ट का विकल्प बीटा वर्जन 2.18.113 में स्पॉट किया गया है। बता दें कि ये केवल कुछ ही यूजर्स को मिल रहा है। वहीं व्हाट्सएप पेमेंट की भी भारत में अभी टेस्टिंग चल रही है। ये फीचर अभी केवल कुछ ही यूजर्स के पास उपलब्ध है। रिक्वेस्ट मनी फीचर के लिए यूजर को सेटिंग ऑप्शन पर जाना होगा, इसके बाद उसे पेमेंट ऑप्शन पर जाना होगा। यहां आने के बाद न्यू पेमेंट फीचर पर जाना होगा, इसके बाद यूपीआई आईडी और स्कैन क्यूआर कोड का विकल्प चुन सकते हैं। बता दें कि पहले यूजर को केवल पे और सेंड का ही विकल्प मिलता था। ये रिक्वेस्ट अगले 24 घंटे के लिए मान्य होगी। इसके बाद रिक्वेस्ट अपने आप ही एक्सपायर हो जाएगी।

WhatsApp Payments

WhatsApp Payments

बता दें कि इस फीचर को पहली बार टेक्नोलॉजी बेवसाइट टेलीकॉम टॉक द्वारा स्पॉट किया गया है। ये फीचर व्हाट्सएप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर ही मिल रहा है। बता दें कि व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रिडाउनलोड का विकल्प भी अप मुहैया करा दिया है। जिसमें यूजर डिलीटेड मीडिया फाइल्स को दोबारा डाउनलोड कर सकता है। इससे पहले यूजर अगर कोई फाइल स्मार्टफोन के स्पेसिफिक फोल्डर से डिलीट कर दे तो वह दोबार डाउनलोड नहीं हो सकती थी।

देखे VIDEO