WhatsApp का नया फीचर, बिना टाइप किए एड हो जाएंगे कॉन्टैक्ट

0
143

व्हाट्सऐप (WhatsApp) लगातार नए फीचर्स पर काम कर रहा है. अब यह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अपने iOS यूजर्स के लिए बीटा वर्जन में एक नया फीचर लेकर आया है. यह लेटेस्ट फीचर QR Code का है. व्हाट्सऐप से जुड़ी जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WAbetainfo से इस बात का पता चला है. इसकी मदद से यूजर्स को कॉन्टैक्ट ऐड करने में आसानी होगी. यह फीचर कुछ समय से विकसित हो रहा था. एंड्रॉयड के लिए भी यह जल्द उपलब्ध होगा.

WAbetainfo के मुताबिक इस नए फीचर का एलान एक साल पहले किया गया था. प्लेटफॉर्म के मुताबिक अगर आप TestFlight पर आधिकारिक बीटा यूजर हैं, तो आपके पास पहले से एक्सेस होगा. वहां से 2.20.60.27 iOS अपडेट को इंस्टॉल कर सकते हैं. उसके बाद व्हाट्सऐप सेटिंग्स में जाना होगा.

मिलेगा पर्सनल क्यूआर कोड

सेटिंग्स में आपको क्यू आर कोड दिखेगा. आप क्यू आर कोड बटन पर क्लिक करें और व्हाट्सऐप पर आपको अपना पर्सनल क्यूआर कोड मिलेगा. इस सेक्शन को खोलने पर आपको अपना क्यू आर कोड दिखेगा जिसे आप अपने नए दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं, जिससे वह आसानी से आपको व्हाट्सऐप पर ऐड कर सकते हैं.

जब आप किसी के साथ अपना क्यू आर कोड शेयर करते हैं, तो इससे आप फोन नंबर भी साझा कर रहे हैं. अगर आपको लगता है कि आपने गलत व्यक्ति के साथ क्यू आर कोड शेयर कर दिया है या गलत जगह पोस्ट कर दिया है, तो आप उसे आसानी से वापस ले सकते हैं. रिसैट क्यूआर कोड से आप इसे हटा सकते हैं और नया तुरंत जनरेट हो जाएगा.

QR कोड से कॉन्टैक्ट कैसे ऐड होगा ?

हर कोई स्कैन बटन का इस्तेमाल करता है, जिससे आपका कैमरा खुलेगा और क्यू आर कोड स्कैन करेगा. यह WhatsApp फीचर वर्तमान में iOS बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है. अगर आपके पास लेटेस्ट 2.20.60.27 अपडेट है और यह एक्टिवेट नहीं है, तो चिंता करने की जरूरत नहीं है. यह फीचर अभी प्रक्रिया में है.