सांपों का अलग अलग जगह दिखना देता है ऐसे संकेत, एक बार जरूर पढ़िए

0
78

दोस्तों साँपों को हिन्दुस्तान में नागदेवता का भी दर्जा दिया जाता हैं. इन नाग देवता को आप भगवान शिव के गले में भी देख सकते हैं. हर साल नागपंचमी पर देशभर में इन साँपों की पूजा भी होती हैं. सांप आमतौर पर जंगलों में रहते हैं लेकिन कभी कबार उनका सामना इंसानों से भी हो जाता हैं. ये सांप आपको कई अलग अलग जगहों जैसे सड़क, खेत, घर के अन्दर, या फिर सपने में इत्यादि जगह दिखाई दे सकते हैं. एक आम आदमी के लिए साँपों का दिखना इत्तेफाक से कही बढ़कर होता हैं. आप इन साँपों को कहाँ और किस जगह देखते हैं इसका किसी ना किसी बात से कनेक्शन जरूर होता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अलग अलग स्थानों पर साँपों के दिखने का क्या मतलब होता है

सड़क पर सांप का दिखना: कई बार आप किसी जंगली या हरियाली वाले इलाके से होकर गुजर रहे होते हैं. ऐसे में आपको कभी कबार सड़क पर सांप भी दिख जाता हैं. यदि आप सड़क से होकर गुजर रहे हैं और आपके सामने सांप आपका रास्ता काट दे तो समझ जाइए कि ये एक संकेत हैं कि रास्ते में आपके साथ कुछ अनहोनी हो सकती हैं. ऐसे में आपको इस रास्ते पर चलते समय काफी सतर्क रहना चाहिए. खासकर कि यदि आप गाड़ी से सफ़र कर रहे हैं तो वहां सावधानी से चलाए.

खेत या जंगल में सांप का दिखना: खेत या जंगल में सांप का दिखना आमतौर पर शुभ माना जाता हैं. यदि आपको यहाँ सांप दिख जाए तो समझो आपको जल्द ही कोई खुशखबरी मिलने वाली हैं या आपकी लाइफ में कुछ अच्छा होने वाला हैं. लेकिन जब आपको ये सांप दिखे तो इससे दूर ही रहिए. इसे परेशान किया तो आपकी खुशखबरी बुरी खबर में भी बदल सकती हैं.

घर में सांप का दिखना: कई बार सांप भटकते हुए लोगो के घरो में भी घुस जाते हैं. ऐसे में घर के अंदर जो व्यक्ति सबसे पहले सांप को देखता हैं उसका बुरा वक़्त शुरू हो जाता हैं. ये सांप यह संकेत देता हैं कि उस व्यक्ति की लाइफ में जरूर कुछ बुरा घटित होने वाला हैं. ऐसे में पहले तो आपको उस सांप को घर से बाहर निकालने की कोशिश करना चाहिए. इसके लिए आप किसी सांप पकड़ने वाले को भी बुला सकते हैं. जहाँ तक हो सके आप कोशिश करे कि आप इस सांप को जान से ना मारे और सही सलामत पकड़ कर जंगल में छोड़ दे. यदि मजबूरी में जान बचाने के लिए मारना पड़े भी तो उसके शव को जलाकर अंतिम संस्कार करना ना भूले. सांप से छुटकारा पाने के बाद आप शिवमंदिर में दूध का अभिषेक जरूर करे. इससे आपकी लाइफ में आने वाला बुरा समय टल जाएगा.

सपने में सांप का दिखना: कई बार रात में आए सपने भी किसी ना किसी चीज का इशारा करते हैं. यदि आपको सपने में सांप दिखाई दे तो समझ लीजिए कि ये आपको किसी खतरे से आगाह करने की कोशिश कर रहा हैं. ऐसे में आपको वाले वाले 7 दिनों तक काफी सतर्क होकर रहना चाहिए.