जिन मर्दों के हाथ पर है ऐसी रेखा, वो बड़ी मुश्किल से बन पाते हैं पिता

0
197

हाथों की लकीरों से किसी व्यक्ति का भविष्य और नेचर बताने की कला को हस्त-शास्त्र कहा जाता हैं. हस्तरेखा ज्योतिष में हृदय रेखा का सबसे अधिक महत्त्व होता हैं. ये रेखा किसी व्यक्ति की सफलता, असफलता, प्रेम संबंधो और यहाँ तक कि उनकी शादीशुदा जिंदगी के बारे में भी बहुत कुछ बयान करती हैं.

यह हृदय रेखा हथेली के शीर्ष पर मष्तिक रेखा और जीवन रेखा के ऊपर होती हैं. आम तौर पर ये रेखा किसी भी व्यक्ति की तर्जनी या माध्यम उंगली से शुरू होती हैं और कनिष्ठ (छोटी) ऊँगली पर समाप्त होती हैं.

हथेली की ह्रदय रेखा आपके बारे में बताती हैं ये बातें

1. जिन पुरुषों की हृदय रेखा का अंतिम सिरा (बुध पर्वत के नीचे) श्रृंखलाकार नहीं हैं होता हैं ऐसे लोगो को संतान प्राप्ति में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं.

2. जिन लोगो के हाथों में गहरी और स्पस्ट हृदय रेखा होती हैं और वो रेखा यदि हथेली की तर्जनी या मध्यमा उंगली पर ही समाप्त होती हैं तो ऐसे लोग जीवन में बहुत सफलता हासिल करते हैं. इन लोगो को प्रेम संबंधो में भी कामयाबी मिलती हैं.

3. जिन लोगो की हृदय रेखा तर्जनी या मध्यमा ऊँगली के मूल (बेस) की ओर झुकी होती हैं उन पर प्यार के मामलो में कभी भरोसा नहीं करना चाहिए. ऐसे स्त्री या पुरुष अधिक कामुक होते हैं और अपने पार्टनर को धोखा देने में आगे होते हैं.

4. जिन लोगो की ह्रदय रेखा गहरे लाल रंग की होती हैं उन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आता हैं. ऐसे व्यक्ति ज्यादा आक्रामक स्वभाव के होते हैं.

5. जिन लोगो की हृदय रेखा हल्के रंग की या पतली होती हैं वे लोग स्वभाव में शांत होते हैं. ऐसे लोगो को गुस्सा बहुत कम आता हैं.

6. जिन लोगो की ह्रदय रेखा कटी फटी होती हैं वो व्यक्ति पापी और दुराचारी होता हैं. ऐसे व्यक्ति के अन्दर दया का भाव नहीं होता हैं ये किसी भी प्रकार के जुर्म को करने में पीछे नहीं हटाते हैं. ऐसे व्यक्ति से दूर ही रहने में भलाई होती हैं.

7. मष्तिष्क रेखा के पास से शुरू होने वाली ह्रदय रेखा के जातक प्रेम के मामलो में असफल रहते हैं.

8. ज्यादा लम्बी ह्रदय रेखा वाले व्यक्ति भावनात्मक रूप से रूखे होते हैं. वहीँ छोटी ह्रदय रेखा वाले व्यक्ति ज्यादा भावुक होते हैं.

9. हथेली कि दोनों ह्रदय रेखा को आपस में जोड़ने पर यदि आधे चन्द्रमा का सही आकार बनता हैं तो ऐसे लोगो का जीवनसाथी खुबसूरत होता हैं.

10. दोमुखी ह्रदय रेखा के लोग प्यार के प्रति इमानदार होते हैं.